ताज़ा खबर
 

JNU प्रशासनिक भवन में कामकाज शुरू, 01 जून से छात्रों के लिए होगी ओपन, इन गाइडलाइंस को करना होगा फॉलो

काम के दौरान ही नहीं बल्कि ब्रेक के दौरान भी फिजिकल डिस्‍टेंसिंग भी बनाए रखी जाएगी। फिलहाल कैफेटेरिया, कैंटीन और ढाबे आदि बंद रहेंगे। किसी भी आगंतुक को भवन के अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी और आवश्यक कार्य ई-ऑफिस, फोन, ईमेल आदि के माध्यम से संचालित किए जाएंगे।

Jawaharlal Nehru University (File Photo)

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU), नई दिल्ली ने आज से अपना प्रशासनिक भवन फिर से खोल दिया है। हालांकि विश्वविद्यालय 31 मई तक छात्रों के लिए बंद है, लेकिन सख्त दिशा-निर्देशों के बीच प्रशासनिक कार्यालय को फिर से खोलने की पहल की गई है। कार्यालय में उपस्थित शिक्षण और गैर-शिक्षण स्टाफ के लिए आरोग्य सेतु ऐप डाउनलोड करना आवश्यक है। यूनिवर्सिटी द्वारा जारी आधिकारिक सूचना में संबंधित प्रमुखों से यह सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है कि हर कर्मचारी के मोबाइल पर Arogya Setu app जरूर हो।

यूनिव‍र्सिटी में एंट्री के समय ही सभी कर्मचारियों की थर्मल स्कैनिंग की जाएगी। इसके अलावा, कर्मचारियों को फिजिकल मीटिंग्‍स, कंसल्‍टेशन या डिस्‍कशन आदि से बचने के लिए कहा गया है। आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि ये सभी जरूरी काम भरोसेमंद सोशल नेटवर्किंग साइट्स के माध्यम से किए जाते रहेंगे। ऑफिस में मास्क पहनना भी अनिवार्य है।

काम के दौरान ही नहीं बल्कि ब्रेक के दौरान भी फिजिकल डिस्‍टेंसिंग भी बनाए रखी जाएगी। फिलहाल कैफेटेरिया, कैंटीन और ढाबे आदि बंद रहेंगे। किसी भी आगंतुक को भवन के अंदर जाने की अनुमति नहीं होगी और आवश्यक कार्य ई-ऑफिस, फोन, ईमेल आदि के माध्यम से संचालित किए जाएंगे। फाइलों के ट्रांस्‍फर को ऑफिस में अनुमति नहीं दी जाएगी, सभी फाइलों को इलेक्ट्रॉनिक मोड के माध्यम से स्थानांतरित किया जाएगा और केवल केंद्रीय डाक यूनिट ही भौतिक दस्तावेजों को संभालेगी।

केवल वे लोग जो अनुभागों के प्रमुख हैं और परिसर में निवास कर रहे हैं वे कार्यालय में उपस्थित होंगे। बायोमेट्रिक उपस्थिति की अनुमति नहीं दी जाएगी और यह सुनिश्चित करने के लिए एक रोस्टर तैयार किया जाएगा कि कर्मचारियों और अधिकारियों की आवश्यक संख्या हर दिन कार्यालय में आए। जो लोग कार्यालय में उपस्थित नहीं होते हैं वे घर से काम करना जारी रखेंगे।

छात्रों के लिए यूनिवर्सिटी 31 मई के बाद खुलेगी तथा छात्रों के लिए भी दिशा निर्देश जारी किए जाएंगे। कैंटीन या ढ़ाबों आदि पे एकट्ठा होने पर पाबंदी हो सकती है तथा अन्‍य सभी प्रकार की सोशल गैदरिंग के लिए भी मनाही रहेगी। पूरी गाइडलाइंस जल्‍द जारी की जाएंगी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यूपी, बिहार, राजस्थान और दिल्ली समेत इन राज्यों में निकली हैं सरकारी नौकरी, जल्द करें आवेदन
2 UGC दे रहा है नॉन-NET डिफ्रेंटली एबल्‍ड कैंडिडेट्स के लिए नेशनल स्‍कॉलरशिप, यहां करें आवेदन
3 UP Board 10th, 12th Result 2020: कब जारी होंगे रिजल्‍ट, यहां देखें आधिकारिक जानकारी