ताज़ा खबर
 

JKBOSE ने घोषित किए विंटर जोन की द्वि-वार्षिक परीक्षा के नतीजे, ऐसे करें चेक

JKBOSE 10th Exam Result: बोर्ड ने जम्मू के विंटर जोन और वार्षिक निजी परीक्षा-2016 के रिजल्ट जारी किए हैं। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार अब आधिकारिक वेबसाइट jkbose.co.in पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

Author Published on: March 16, 2017 3:38 PM
JKBOSE Exam Result: बोर्ड ने जम्मू के विंटर जोन और वार्षिक निजी परीक्षा-2016 के रिजल्ट जारी किए हैं।

जम्मू-कश्मीर बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ने कक्षा 10 परीक्षार्थियों का इंतजार खत्म करते हुए परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। जम्मू कश्मीर बोर्ड ने कक्षा 10 द्वि-वार्षिक परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। बोर्ड ने जम्मू के विंटर जोन और वार्षिक निजी परीक्षा-2016 के रिजल्ट जारी किए हैं। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार अब आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। बता दें जम्मू-कश्मीर बोर्ड हर साल अलग-अलग जोन के आधार पर नतीजे करता है और प्रदेश में विंटर और समर जोन के अनुसार परीक्षा करवाई जाती है।

बता दें कि विंटर जोन की यह परीक्षा फरवरी में करवाई गई थी और इससे पहले बोर्ड ने कश्मीर जोन के नतीजे भी घोषित किए थे। अगर आपने भी इस परीक्षा में भाग लिया है तो आप आधिकारिक वेबसाइट  jkbose.co.in पर जाएं और उसके बाद वेबसाइट पर लेटेस्ट रिजल्ट्स सेक्शन पर क्लिक करें और उसके बाद अपनी परीक्षा का चयन करें और मांगी गई जानकारी भरकर अपना रिजल्ट चैक कर लें। रिजल्ट देखने के लिए आपको परीक्षा के रोल नंबर की आवश्यकता होगी और आप इस रिजल्ट को डाउनलोड कर प्रिंट भी कर सकते हैं।

हाल ही में जम्मू कश्मीर बोर्ड ने कश्मीर घाटी में विज्ञान विषय के पेपर को स्थगित किया था और उस वक्त बताया जा रहा था कि कुछ केंद्रों पर गड़बड़ी की खबरें आई थी। वहीं बोर्ड के संयुक्त सचिव सईद अब्दुल का कहना है कि पांच केंद्रों की परीक्षा स्थगित की गई है, जिसमें वदवान और बुडगाम के परीक्षा केंद्र शामिल है। बता दें कि इससे पहले कश्मीर में फैली अशांति को लेकर परीक्षा के कार्यक्रम में बदलाव किया गया था और राज्य में शिक्षा पर काफी प्रभाव पड़ा था।

एजुकेशन से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

बाहुबली 2 ट्रेलर: फर्स्ट रिएक्शन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 HSSC Clerk Result 2016: परीक्षार्थियों को इस तरह देखना होगा रिजल्ट, जानें- कब तक आ सकते हैं परिणाम
2 SSC CHSL LDC Exam: ऑफिशियल आंसर शीट से पता लगाएं कितने सवाल हुए गलत, ये है नतीजे घोषित होने की संभावित दिनांक
3 TANCET Exam 2017: एंट्रेंस एग्जाम के एडमिट कार्ड जारी, यूं करें डाउनलोड
जस्‍ट नाउ
X