scorecardresearch

JKBOSE 12th Result 2022: जम्मू डिवीजन कक्षा 12वीं का रिजल्ट जारी, jkbose.nic.in पर करें चेक

JKBOSE 12th Result 2022 Announced: विज्ञान, कला और वाणिज्य के लिए जेकेबीओएसई 12वीं परिणाम 2022 jkbose.nic.in पर जारी किया गया है।

jkbose, Jkbose class 12th result
70% छात्रों ने परीक्षा पास की है।

JKBOSE 12th Result 2022 Announced: जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (JKBOSE) ने जम्मू क्षेत्र के लिए12वीं कक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं। JKBOSE परिणाम की घोषणा के साथ ही बोर्ड ने टॉपर्स की लिस्ट और पास प्रतिशत भी जारी कर दिया है। छात्र आधिकारिक वेबसाइट jkbose.nic.in पर विज्ञान, कला और वाणिज्य के लिए अपना परिणाम देख सकते हैं।

छात्रों को अपना परिणाम देखने के लिए अपने रोल नंबर का उपयोग करना होगा। जम्मू और कश्मीर बोर्ड द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, 70% छात्रों ने परीक्षा उत्तीर्ण की और लड़कियों ने लड़कों को पछाड़ दिया। साथ ही, 75 प्रतिशत छात्रों ने डिस्टिंक्शन प्राप्त किया और उनमें से 60% ने प्रथम श्रेणी के अंक प्राप्त किए हैं।

बता दें कि JKBOSE कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा 23 मई से शुरू हुई थी और 16 जून को संपन्न हुई थी। जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल (एलजी) मनोज सिन्हा ने जेकेबीओएसई 12वीं की परीक्षा को सफलतापूर्वक पास करने वाले सभी छात्रों को बधाई दी है। उन्होंने कहा, “उनके भविष्य के प्रयासों के लिए मेरी शुभकामनाएं। शिक्षकों और अभिभावकों को बधाई।”

टॉपर्स की लिस्ट
बॉयज हायर सेकेंडरी स्कूल, बख्शी नगर के भार्गव गुप्ता ने साइंस स्ट्रीम में 99.6% अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया है। वंशिका मिश्रा ने कॉमर्स स्ट्रीम में 99.4% अंकों के साथ पहला स्थान हासिल किया है। वहीं, आर्ट्स स्ट्रीम में इशिका खजूरिया और चार अन्य ने 98.8% अंकों के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया है।

कैसे चेक करें रिजल्ट?
जेकेबीओएसई की आधिकारिक वेबसाइ jkbose.ac.in पर जाएं।
होम पेज पर उपलब्ध “हाईयर सेकेंडरी पार्ट II परिणाम के लिंक पर क्लिक करें।
अब पना रोल नंबर और पंजीकरण संख्या दर्ज करें।
JKBOSE 12 वीं का परिणाम 2022 स्क्रीन पर दिखाई देगा।
परिणाम चेक करें और डाउनलोड कर लें।

पढें एजुकेशन (Education News) खबरें, ताजा हिंदी समाचार (Latest Hindi News)के लिए डाउनलोड करें Hindi News App.

अपडेट

X