ताज़ा खबर
 

JKBOSE Class 10th Result 2017: घोषित हुए कश्मीर डिविजन की 10वीं परीक्षा के रिजल्ट, यहां करें चेक

JKBOSE 10th Result 2017 (JKBOSE 10वीं परिणाम 2017): जम्मू-कश्मीर स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (JKBOSE) ने 10वीं की कश्मीर डिविजन की रेग्यूलर सालाना परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। सभी उम्मीदवार अब अपने नतीजे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से चेक कर सकते हैं।

Author January 11, 2018 12:53 PM
JKBOSE 10th Result 2017: छात्र अपने रिजल्ट्स विभिन्न वेबसाइट्स पर चेक कर सकते हैं।

JKBOSE 10th Result 2017: जम्मू-कश्मीर स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (JKBOSE) ने 10वीं की कश्मीर डिविजन की रेग्यूलर सालाना परीक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। सभी उम्मीदवार अब अपने नतीजे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट से चेक कर सकते हैं। जानकारी के लिए आपको बता दें कि जम्मू डिविजन के नतीजे भी पिछले हफ्ते जारी किए गए थे। छात्र अपने रिजल्ट्स विभिन्न वेबसाइट्स पर चेक कर सकते हैं। इसके लिए आप www.jkbose.co.in पर लॉगइन कर सकते हैं। इसके अलावा छात्र www.jammu-kashmir.indiaresults.com या फिर वेबसाइट www.jkbose.gov.in पर भी अपने रिजल्ट देख सकते हैं। बता दें हाल ही में राज्य की 10वीं की विंटर जोन परीक्षा के नतीजे भी घोषित किए गए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक नतीजों की घोषणा मंगलवार शाम लगभग 5 बजे हुई। चलिए अब बताते हैं छात्र कैसे अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

CBSE Date Sheet 2018: 10वीं-12वीं बोर्ड परीक्षाओ की डेट शीट जल्द! cbse.nic.in से ऐसे करें डाउनलोड

ऐसे देखें नतीजे
रिजल्ट चेक करने के लिए वेबसाइट www.jkbose.jk.gov.in पर लॉगइन करें। होम पेज पर ही आपको रिजल्ट का नोटिफिकेशन नजर आएगा। लिंक पर क्लिक करें। रिजल्ट देखने के लिए अपना रोल नंबर या नाम डालें। पोर्टल ने दोनों ऑप्शन्स मुहैया कराए हैं। अपनी डीटेल्स भरने के बाद सब्मिट बटन पर क्लिक करें। आपका रिजल्ट खुल जाएगा। रिजल्ट डाउनलोड कर प्रिंटआउट निकलवा लें। जानकारी के लिए आपको बता दें की नतीजों की घोषणा के बाद बोर्ड की वेबसाइट स्लो हो गई है। ऐसी स्थिति में छात्र घबराएं नहीं। छात्र नियमित रूप से वेबसाइट चेक करते रहें। वहीं बार-बार लॉगइन करने की भी कोशिश न करें। इससे वेबसाइट पर ट्रैफिक बढ़ेगा जिससे उसके क्रैश होने की आशंका बढ़ जाएगी। थोड़े समय के बाद ही वेबसाइट पर दोबारा लॉगइन करने की कोशिश करें। वहीं अगर किसी एक वेबसाइट से लॉगइन नहीं कर पा रहे हैं तो दूसरी वेबसाइट से लॉगइन करने की कोशिश करें।

CSBC Bihar Police Result 2017: इंतजार खत्म! कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा के परिणाम जल्द, जानें कैसे चेक करें रिजल्ट

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App