ताज़ा खबर
 

JKBOSE 10th Result 2020: आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्‍ट जारी, ऐसे करें चेक

JKBOSE 10th Jammu Division Results 2019: JKBOSE ने सभी सरकारी स्कूलों में केंद्रीय मानव संसाधन विकास (HRD) मंत्रालय के राष्ट्रीय साधन-सह-मेरिट छात्रवृत्ति योजना (NMMSS) के आवेदन फॉर्म वितरित किए हैं। कुल 1,068 योग्य उम्मीदवारों को छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी।

सांकेतिक इमेज

JKBOSE 10th Jammu Division Results 2019: जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (JKBOSE) ने जम्मू क्षेत्र की माध्यमिक (कक्षा 10) परीक्षाओं के रिजल्‍ट जारी कर दिए हैं। परीक्षा में उपस्थित हुए छात्र आधिकारिक वेबसाइट jkbose.ac.in पर विजिट कर अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं।

कक्षा 10 की परीक्षा पिछले साल अक्टूबर / नवंबर में आयोजित की गई थी। परीक्षा के रिजल्‍ट पार्टनर वेबसाइट indiaresults.com पर भी उपलब्ध रहेंगे। रिजल्‍ट SMS मोड के माध्यम से भी उपलब्ध हो सकते हैं। छात्रों को अपना रोल नंबर लिखकर एक स्‍पेस देने के बाद jkbose10 टाइप करना है और 5676750 पर भेजना है।

JKBOSE 10th Result 2020:: कैसे चेक करें रिजल्‍ट
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट jkbose.ac.in पर लॉग ऑन करें।
स्‍टेप 2: होमपेज पर, JKBOSE माध्यमिक कक्षा 10 वार्षिक 2019-20 (जम्मू डिवीजन) पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: एक नई विंडो खुल जाएगी। दिए गए फ़ील्ड में, अपना रोल नंबर या नाम दर्ज करें और सब्मिट पर क्लिक करें।
स्टेप 4: आपका रिजल्‍ट स्क्रीन पर दिखाई देगा।
स्‍टेप 5: रिजल्‍ट डाउनलोड करें तथा एक प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख लें।

JKBOSE ने सभी सरकारी स्कूलों में केंद्रीय मानव संसाधन विकास (HRD) मंत्रालय के राष्ट्रीय साधन-सह-मेरिट छात्रवृत्ति योजना (NMMSS) के आवेदन फॉर्म वितरित किए हैं। कुल 1,068 योग्य उम्मीदवारों को छात्रवृत्ति प्रदान की जाएगी। प्रत्येक चयनित छात्र को प्रति वर्ष कुल 12,000 रुपये दिए जाएंगे। चयनित छात्र कक्षा 9 से 12 तक 48,000 रुपये की कुल छात्रवृत्ति राशि प्राप्त करेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Sarkari Naukri: इन सरकारी विभागों में निकली हैं नौकरियां, देखिए आप कहां-कहां कर सकते हैं आवेदन
2 Sarkari Naukri: देशभर में निकली हर सरकारी नौकरी की यहां देखें जानकारी
3 RBSVM: आरएसएस का देश में पहला आर्मी स्कूल, इस क्लास में एडमिशन के लिए कीजिए आवेदन
यह पढ़ा क्या?
X