ताज़ा खबर
 

JKBOSE Class 10th, 12th: पुनर्मूल्यांकन की प्रक्रिया शुरू, ऐसे करें आवेदन

JKBOSE 10th, 12th Re-evaluation: आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, छात्र 24 मई तक उत्तर पुस्तिकाओं का जेरोक्स प्राप्त कर सकते हैं और 29 मई, 2019 को पुनर्मूल्यांकन प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी।

उम्मीदवारों को वेबसाइट पर ऑनलाइन पुनर्मूल्यांकन आवेदन पत्र भरना होगा और उसी का प्रिंट आउट लेना होगा।

JKBOSE 10th, 12th Re-evaluation: जम्मू और कश्मीर बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (JKBOSE) ने कक्षा 10 और कक्षा 12 बोर्ड परीक्षा दोनों के लिए पुनर्मूल्यांकन प्रक्रिया शुरू कर दी है। इच्छुक छात्र आधिकारिक वेबसाइट jkbose.ac.in पर आवेदन कर सकते हैं। वेबसाइट पर कश्मीर डिवीजन और जेकेबीओएसई कक्षा 12 जम्मू डिवीजन के लिए 10 वीं द्वि-वार्षिक परिणाम 2019 के लिए पुनर्मूल्यांकन प्रक्रिया के लिए आवेदन का लिंक लाइव है।

इस बीच, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने कक्षा 10 बोर्ड परीक्षा के लिए पुन: सत्यापन प्रक्रिया शुरू की है। सीबीएसई कक्षा 10 बोर्ड का परिणाम 07 मई, 2019 को cbse.nic.in पर घोषित किया गया था। 18 लाख से अधिक छात्र परीक्षा में शामिल हुए और 91.1 प्रतिशत छात्र परीक्षा में पास हुए।

JKBOSE 2019 परीक्षा पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन कैसे करें: आवेदन करने के लिए छात्र इन स्‍टेप्‍स को फॉलो करें-
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट, jkbose.ac.in पर जाएं। स्‍टेप 2: होमपेज पर, ’10वीं या 12वीं के लिए पुनर्मूल्यांकन’ लिंक पर क्लिक करें। स्‍टेप 3: आपको एक नए पृष्ठ पर भेज दिया जाएगा। स्‍टेप 4: अपने रोल नंबर का उपयोग करके लॉग-इन करें। स्‍टेप 5: आवेदन करें और शुल्‍क भुगतान करें।

उम्मीदवारों को वेबसाइट पर ऑनलाइन पुनर्मूल्यांकन आवेदन पत्र भरना होगा और उसी का प्रिंट आउट लेना होगा। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, छात्र 24 मई तक उत्तर पुस्तिकाओं का जेरोक्स प्राप्त कर सकते हैं और 29 मई, 2019 को पुनर्मूल्यांकन प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App