ताज़ा खबर
 

JEECUP UPJEE Result 2020: UP Polytechnic परीक्षा के रिजल्‍ट जारी, यहां देखें कट-ऑफ

JEECUP UPJEE Result 2020: प्रवेश और काउंसलिंग के लिए क्‍वालिफाई होने के लिए कट-ऑफ भी आज जारी होगी। कट-ऑफ के आधार पर ही उम्‍मीदवार राज्य भर के 1,296 संस्थानों में 67 पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पात्र होंगे। परीक्षा में निगेटिव मार्किंग भी लागू थी।

UP Polytechnic Result 2020, UPJEE Result 2020, jeecup.nic.inकट-ऑफ के आधार पर ही उम्‍मीदवार राज्य भर के 1,296 संस्थानों में 67 पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पात्र होंगे।

JEECUP UPJEE Result 2020: उत्तर प्रदेश स्थित कॉलेजों में पॉलिटेक्निक, इंजीनियरिंग और संबंधित विषयों में प्रवेश लेने के इच्छुक लाखों छात्रों के लिए इंतजार आज खत्‍म हो गया। JEE काउंसिल उत्‍तर प्रदेश, ने राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षा UPJEE का परिणाम आज घोषित कर दिया है। जो छात्र परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे वे अपना परिणाम jeecup.nic.in पर देख सकते हैं। टेस्ट क्लियर करने वाले उम्‍मीदवारों को अब काउंसलिंग राउंड के लिए उपस्थित होना होगा और सीटें मेरिट और च्‍वाइस फिलिंग के आधार पर मिलेंगी।

हर वर्ष अप्रैल में होने वाली यह परीक्षा इस बार सितंबर में आयोजित की गई थी। कोरोनोवायरस महामारी के कारण प्रवेश परीक्षा को कई बार रीशिड्यूल किया गया था। पिछले साल 4 लाख से अधिक उम्मीदवार परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे और इस वर्ष भी इतने ही उम्‍मीदवारों के रजिस्‍ट्रेशन की उम्मीद है। प्रवेश और काउंसलिंग के लिए क्‍वालिफाई होने के लिए कट-ऑफ भी आज जारी होगी। कट-ऑफ के आधार पर ही उम्‍मीदवार राज्य भर के 1,296 संस्थानों में 67 पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए पात्र होंगे।

JEECUP UPJEE Result 2020: रिजल्‍ट चेक करने के स्‍टेप्‍स
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाएं।
स्‍टेप 2: होमपेज पर दिख रहे रिजल्‍ट लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: आपको एक नए पृष्ठ पर रीडायरेक्‍ट कर दिया जाएगा।
स्‍टेप 4: रजिस्‍ट्रेशन नंबर का उपयोग करके लॉग-इन करें।
स्‍टेप 5: रिजल्‍ट स्‍क्रीन पर दिखाई देगा, इसे डाउनलोड करें।

परीक्षा में निगेटिव मार्किंग भी लागू थी और रिजल्‍ट इसी के आधार पर तैयार किया गया है। उम्‍मीदवारों को सुझाव है कि वे एडमिशन या काउंसलिंग के संबंध में किसी भी अन्‍य अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नज़र बनाकर रखें।

Next Stories
1 MPSOS 12th Result 2020: ओपन स्‍कूल 12वीं के छात्रों का रिजल्‍ट जारी, यहां करें चेक
2 माता पिता को ऑनलाइन क्लास से लग रहा ये डर, सुप्रीम कोर्ट में गाइडलाइन्स के लिए डाली याचिका
3 Sarkari Naukri 2020: यहां 10वीं 12वीं पास के लिए भी सरकारी नौकरी, जल्द करें आवेदन
ये पढ़ा क्या?
X