JEE Main Result 2021 Postponed: जेईई मेन रिजल्ट में देरी के कारण स्थगित हुए जेईई एडवांस के रजिस्ट्रेशन, अब इस तारीख से कर पाएंगे रजिस्ट्रेशन

JEE Main Result 2021 Postponed: JEE Advanced परीक्षा भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों सहित भारत के कुछ शीर्ष इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए है।

jee main result 2021 topper, jee main result 2021 session 4 date and time, JEE Advanced 2021, JEE Advanced 2021 registration process, JEE Advanced 2021 exam, IIT Kharagpur, JEE advanced application process
जेईई एडवांस 2021 के लिए पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 19 सितंबर है और शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 20 सितंबर है।

JEE Main Result 2021 Postponed: 11 सितंबर से शुरू होने वाले संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) एडवांस 2021 के रजिस्ट्रेशन को स्थगित कर दिया गया है, रजिस्ट्रेशन स्थगित की सूचना भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) खड़गपुर ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर दी। इसमें कहा गया है कि JEE Main 2021 session 4 के रिजल्ट जारी होने में देरी के कारण इस प्रक्रिया को टाल दिया गया है। अब JEE (Advanced) 2021 के रजिस्ट्रेशन 13 सितंबर, 2021 की दोपहर से शुरू होंगे।

JEE Advanced परीक्षा भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थानों सहित भारत के कुछ शीर्ष इंजीनियरिंग कॉलेजों में प्रवेश के लिए है। JEE Main परीक्षा पास करने वाले केवल शीर्ष 2.5 लाख उम्मीदवार ही इस एग्जाम में भाग ले सकते हैं।

ऑफिसर के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी, 69 हजार तक मिलेगी सैलरी

JEE Advanced 2021 की आधिकारिक वेबसाइट – jeeadv.ac.in पर जारी एक नोटिस में कहा गया है, “JEE Main 2021 के रिजल्ट जारी होने में देरी के कारण, JEE Advanced 2021 के लिए रजिस्ट्रेशन की पहले ही घोषित तिथि स्थगित कर दी गई है।” जेईई एडवांस 2021 के लिए पंजीकरण करने की अंतिम तिथि 19 सितंबर है और शुल्क का भुगतान करने की अंतिम तिथि 20 सितंबर है।

इस साल, JEE Main चार सत्रों में आयोजित किया गया था और तीन सत्रों के परिणाम पहले ही घोषित किए जा चुके हैं। पिछली परीक्षाओं में 35 से अधिक छात्रों ने 100 पर्सेंटाइल हासिल किया है। जेईई मेन का रिजल्ट 10 सितंबर को आने की उम्मीद थी। अब यह पुष्टि हो गई है कि इसे जारी होने में देरी हो गई है, नई तारीख पर कोई आधिकारिक अपडेट नहीं है।

जिन छात्रों ने पिछले साल JEE Advanced के लिए पंजीकरण किया था, लेकिन कोविड से संबंधित प्रतिबंधों के कारण इसके लिए उपस्थित नहीं हो पाए थे, उन्हें भी इस साल मेन एग्जाम दिए बिना परीक्षा देने की अनुमति दी गई है।

नायब तहसीलदार, कानूनगो और इंस्पेक्टर सहित कई पदों पर हो रही हैं भर्ती, 1 लाख तक मिलेगी सैलरी

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट