ताज़ा खबर
 

JEE Main Paper 2 Result 2019: जल्द घोषित होंगे नतीजे, जानें कैसे करें डाउनलोड

JEE Main Paper 2 Result 2019: बता दें कि करीब 1,80,052 उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया था। इसमें एक ट्रांसजेडर भी शामिल हैं। कुल 75,658 महिला उम्मीदवारों तथा 1,04,393 पुरुष उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया था।

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रस्तुतिकरण के लिए किया गया है। (फोटोः Freepik)

JEE Main Paper 2 Result 2019 : National Testing Agency (NTA) जल्दी ही JEE (Joint Entrance Examination) Main Paper 2 के रिजल्ट घोषित कर देगा। रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किए जाएंगे। JEE Main Paper 1 का स्कोर कार्ड 19 जनवरी 2019 को घोषित किया गया था। जेईई मेन की परीक्षा 8 जनवरी से 12 जनवरी, 2019 तक हुई थी। करीब 11 लाख उम्मीदवार जेईई मेन की परीक्षा में शामिल हुए थे। NTA ने पहली बार यह परीक्षा ली थी। NTA ने बी.टेक और बी.ई में दाखिले के लिए ली गई जेईई पेपर 1 की परीक्षा के परिणाम रिकॉर्ड समय में घोषित किए थे। इंडियन एक्सप्रेस डॉट कॉम से बातचीत करते हुए NTA के डायरेक्टर जनरल विनीत जोशी ने कहा कि रिजल्ट घोषित किए जाने के लिए प्रक्रिया पर काम जारी है और हम लोगों को उम्मीद है कि जल्दी ही रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित कर दिए जाएंगे।

बता दें कि करीब 1,80,052 उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अपना रजिस्ट्रेशन कराया था। इसमें एक ट्रांसजेडर भी शामिल हैं। कुल 75,658 महिला उम्मीदवारों तथा 1,04,393 पुरुष उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में हिस्सा लिया था। यह परीक्षा 390 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। ध्यान रहे कि Joint Entrance Examination Main Paper 2 के रिजल्ट घोषित होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.jeemain.nic.in पर चेक कर सकते हैं। जरुरी है कि उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें। खास बात यह भी है कि इस परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के जरिए रिजल्ट को डाउनलोड कर सकते हैं। एक बार आधिकारिक वेबसाइट पर रिजल्ट के आ जाने के बाद उम्मीदवारों को रिजल्ट को डाउनलोड करने के लिए Download JEE Main 2019 paper 2 results के लिंक पर क्लिक करना होगा।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 NEET PG Result 2019: NBE ने जारी किए नतीजे, यहां देखें कट-ऑफ लिस्ट
2 BPSC assistant engineer Prelims result 2019: जारी हुए नतीजे, वेबसाइट पर एक क्लिक में ऐसे करें चेक
3 Govt Jobs: सराकरी नौकरी की है तलाश, जानें कहां चल रही हैं भर्तियां
ये पढ़ा क्या?
X