ताज़ा खबर
 

JEE Main, NEET, EAMCET, KCET, KEAM एग्जाम का अब क्या है स्टेटस, पढ़िए पूरी जानकारी

अप्रैल और मई में अधिकांश राज्य अपनी प्रवेश परीक्षा आयोजित करते हैं। हालांकि, कर्नाटक CET और केरल KEAM सहित इन सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है।

NEET एडमिट कार्ड जो 27 मार्च को जारी होने की उम्मीद थी, अब आधिकारिक नोटिस के अनुसार, 15 अप्रैल के बाद जारी किया जाएगा।

संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई मेन) और राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी 2020) को कोरोनावायरस महामारी के कारण राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) द्वारा स्थगित कर दिया गया है, जो उम्मीदवार विभिन्न अन्य परीक्षाओं में उपस्थित हो रहे हैं, वे परीक्षा की तारीखों से चिंतित हैं । जबकि सभी प्रवेश और बोर्ड परीक्षाओं की तारीखें स्थगित कर दी गई हैं, द इंडियन एक्सप्रेस को दिए एक साक्षात्कार में, एचआरडी सचिव अमित खरे ने कहा कि नए सत्र में एक महीने से अधिक की देरी नहीं होनी चाहिए। अप्रैल और मई में अधिकांश राज्य अपनी प्रवेश परीक्षा आयोजित करते हैं। हालांकि, कर्नाटक CET और केरल KEAM सहित इन सभी परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है।

JEE Main: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने 5, 7, 8 और 9 अप्रैल, 2020 को आयोजित होने वाली जेईई मेन परीक्षा को टाल दिया है। परीक्षा मई के आखिरी सप्ताह में आयोजित होने की संभावना है।
JEE Advanced: आईआईटी-दिल्ली ने 17 मई, 2020 को आयोजित होने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई एडवांस 2020) को स्थगित कर दिया है। जेईई मेन को मई के अंत में आयोजित होने की संभावना है। संशोधित तारीखों की घोषणा जल्द की जाएगी।
NEET: राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) 2020 को भी स्थगित कर दिया गया है। परीक्षा 3 मई को आयोजित की जानी थी और अब मई के अंतिम सप्ताह में आयोजित की जाएगी। NEET एडमिट कार्ड जो 27 मार्च को जारी होने की उम्मीद थी, अब आधिकारिक नोटिस के अनुसार, 15 अप्रैल के बाद जारी किया जाएगा।

AP EAMCET: आंध्र प्रदेश स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन (APSCHE) ने राज्य के कॉलेजों में इंजीनियरिंग, कृषि और मेडिकल पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए AP EAMCET – प्रवेश परीक्षा को स्थगित कर दिया है। परीक्षा मई के पहले सप्ताह में आयोजित होने वाली थी, जिसे अगले नोटिस तक स्थगित कर दिया गया। अब, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, sche.ap.gov.in पर बिना किसी लेट फीस के 17 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं।
KEAM 2020: केरल इंजीनियरिंग, आर्किटेक्चर और मेडिकल प्रवेश परीक्षाओं (KEAM 2020) को कोरोनावायरस महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था। प्रवेश परीक्षाएं 20 और 21 अप्रैल, 2020 को आयोजित होने वाली हैं।
KCET: कर्नाटक परीक्षा प्राधिकरण (KEA) ने कर्नाटक कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (KARCET) 2020 को स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा 22 अप्रैल और 23 अप्रैल को आयोजित होने वाली थी और कन्नड़ भाषा की परीक्षा 24 अप्रैल को होनी थी। ये सभी परीक्षाएं अब अगले नोटिस तक स्थगित कर दी गई हैं ।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 Coronavirus Lockdown: नोएडा DM की बड़ी राहत, छात्रों को नहीं देनी कोई Fees, इन राज्य सरकारों ने भी लिया फैसला
2 Sarkari Naukri: केवल 10वीं तक पढ़े हैं तो भी हैं सरकारी नौकरी के हकदार, यहां करें आवेदन
3 Bihar Board BSEB 10th Result 2020: बिहार बोर्ड 10वीं का रिजल्ट, यहां मिलेगा ऑनलाइन चेक करने का डायरेक्ट लिंक