Jee Main Exam 2021: जेईई मेन एग्जाम को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किया ट्वीट

Jee Main Exam 2021: सीबीआई ने Jee Main Exam 2021 में कथित हेरफेर के सिलसिले में नोएडा स्थित एक निजी संस्थान के दो निदेशकों सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया है।

jee main, jee mains 2021, jee mains 2021 date jee main answer key, jee main news, jee mains result, jee main.nta.nic.in
जेईई मेन 2021 फेज 4 की परीक्षा 26 अगस्त, 27, 31 अगस्त और 1 और 2 सितंबर को आयोजित की गई थी। (Representational image – photo – The Indian Express)

Jee Main Exam 2021: कांग्रेस पार्टी ने 4 सितंबर  को Jee Main Exam में कथित हेरफेर की सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में जांच की मांग की। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने Jee Main Exam के लेकर एक ट्वीट भी किया। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि Jee Main की परीक्षा में सेंध लग गई है। ऐसी प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठने वाले छात्र कई प्रकार की कठिनाइयों से जूझते हुए बहुत मेहनत से तैयारी करते हैं। उनका कहना है कि एक राष्ट्र के रूप में, छात्रों के लिए निष्पक्ष परीक्षा करना हमारा दायित्व है। जबकि भारत सरकार इस मामले को दबाने और छुपने में ज्यादा बेहतर है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सीबीआई ने Jee Main Exam 2021 में कथित हेरफेर के सिलसिले में नोएडा स्थित एक निजी संस्थान के दो निदेशकों सहित सात लोगों को गिरफ्तार किया है।


सीबीआई के एक बयान में कहा गया है कि इस संबंध में एक सितंबर को मामला दर्ज किया गया था और उसके बाद दिल्ली, एनसीआर, पुणे और जमशेदपुर में 20 स्थानों पर छापेमारी की गई थी।  सीबीआई ने कहा, “एक निजी कंपनी और उसके निदेशकों, तीन कर्मचारियों और अन्य व्यक्ति सहित अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया था।”

Jee Main Exam पहले सीबीएसई द्वारा आयोजित किया जाता था और वर्तमान में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित किया जाता है। NTA की स्थापना परीक्षाओं को अधिक पारदर्शी बनाने के लिए की गई थी। एजेंसी धोखाधड़ी को रोकने  स्कैनर, आईडेंटिफिकेशन चेक करने का दावा करती है। हर साल, लगभग 10 लाख उम्मीदवार जेईई मेन के लिए उपस्थित होते हैं। जेईई मेन 2021 फेज 4 की परीक्षा 26 अगस्त, 27, 31 अगस्त और 1 और 2 सितंबर को आयोजित की गई थी।

आयोग ने जारी किया भर्ती परीक्षा का रिजल्ट, ऐसे करें चेक

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।