JEE Main Exam 2021: अप्रैल सेशन की जेईई मेन परीक्षा स्थगित, यहां देखें नई एग्जाम डेट की जानकारी

JEE Main Exam 2021: स्थगित की गई परीक्षा की नई तारीख के बारे में उम्मीदवारों को एग्जाम से 15 दिन पहले सूचित किया जाएगा।

jee main, jee main postponed, jee main april session, dr ramesh pokhriyal nishank twitterकेंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने भी जेईई मेन अप्रैल सत्र के स्थगित होने की पुष्टि की

JEE Main Exam 2021: संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE Main) अप्रैल सेशन को बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए स्थगित कर दिया गया है। बीटेक उम्मीदवारों के लिए JEE Main April अप्रैल की परीक्षा 27 अप्रैल से 30 अप्रैल तक निर्धारित की गई थी। राष्ट्रीय टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने उम्मीदवारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए प्रवेश परीक्षा को स्थगित करने की घोषणा की है।
NTA ने कहा कि, “COVID-19 महामारी की वर्तमान स्थिति को देखते हुए और कैंडीडेट्स और परीक्षा अधिकारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए, JEE (Main) 2021 अप्रैल सत्र को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। ”।

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ ने भी जेईई मेन अप्रैल सत्र के स्थगित होने की पुष्टि की, उन्होंने कहा कि, “वर्तमान COVID-19 स्थिति को देखते हुए, मैंने NTA को JEE (Main) – 2021 अप्रैल सत्र स्थगित करने की सलाह दी है। हमारे छात्रों की सुरक्षा और उनके अकादमिक करियर को शिक्षा मंत्रालय और मेरी प्रमुख चिंताएं हैं “।

स्थगित की गई परीक्षा की  नई तारीख के बारे में उम्मीदवारों को एग्जाम से 15 दिन पहले सूचित किया जाएगा। उम्मीदवार अधिक सूचना के लिए राष्ट्रीय टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखें।

14 अप्रैल को, केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने कक्षा 12 परीक्षाओं को स्थगित कर दिया और कक्षा 10 की परीक्षाओं को रद्द कर दिया। स्थिति की समीक्षा करने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में एक बैठक के बाद निर्णय लिया गया। परीक्षा 4 मई से 14 जून तक आयोजित होने वाली थी। कक्षा 12 परीक्षाओं के लिए, CBSE 1 जून को स्थिति की समीक्षा करेगा। शिक्षा मंत्रालय के बयान के अनुसार, परीक्षाएं शुरू होने से पहले कम से कम 15 दिनों का नोटिस दिया जाएगा।

Next Stories
1 UPSC NDA Exam 2021: करोना काल में हो रही है यूपीएससी की परीक्षा, कैंडिडेट्स को इन नियमों का करना होगा पालन
2 Shloka Mehta Ambani Education: कितनी पढ़ी-लिखी हैं मुकेश अंबानी की बहू श्लोका मेहता? बिजनेस से लेकर समाजसेवा में भी रहती हैं एक्टिव
3 जानिए कहां से और कितनी की है मुकेश अंबानी के दोनो बेटों ने पढ़ाई
आज का राशिफल
X