JEE Main Exam 2021: परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जल्द होगा जारी, यहां चेक करें सूचना

JEE Main Exam 2021: तीसरा सेशन B.E/B.Tech कोर्स के लिए आयोजित किया जाएगा। जबकि, चौथा सेशन B.E/B.Tech और B. Arch/B. Planning के लिए आयोजित किया जाएगा।

JEE Main Admit Card, JEE Main Admit Card Expected Date, JEE Main Exam Date, JEE Main registration date
सभी परीक्षाओं की फाइनल मेरिट लिस्ट 9 अगस्त को घोषित की जाएगी।

JEE Main Exam 2021: सरकार द्वारा हाल ही में JEE Main Exam 2021 के तीसरे और चौथे सेशन की तारीख घोषित की गई थी। उम्मीद है कि JEE Main Admit Card भी 15 जुलाई तक जारी कर दिया जाएगा। एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख आधिकारिक वेबसाइट पर सूचित की जाएगी।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा जारी नोटिस के अनुसार JEE Main Exam का तीसरा सेशन 20 जुलाई से 25 जुलाई तक आयोजित किया जाएगा। जबकि, चौथे सेशन की परीक्षा 27 जुलाई से 2 अगस्त तक के लिए निर्धारित है। चौथे सेशन की परीक्षा के लिए छात्र 12 जुलाई 2021 तक रजिस्टर कर सकते हैं। वहीं, तीसरे सेशन के लिए रजिस्टर करने की आखिरी तारीख 8 जुलाई 2021 थी। सभी परीक्षाओं की फाइनल मेरिट लिस्ट 9 अगस्त को घोषित की जाएगी।

छात्र के पास एक या एक से अधिक सेशन के लिए साथ ही रजिस्टर करने और उसके अनुसार आवेदन शुल्क जमा करने का विकल्प भी है। तीसरा सेशन B.E/B.Tech कोर्स के लिए आयोजित किया जाएगा। जबकि, चौथा सेशन B.E/B.Tech और B. Arch/B. Planning के लिए आयोजित किया जाएगा।

जो छात्र पहले ही इन परीक्षाओं के लिए आवेदन कर चुके हैं, वह भी 12 जुलाई तक अपने आवेदन में संशोधन कर सकते हैं। सीमित समय के कारण 12 जुलाई के बाद आवेदन में बदलाव करने के लिए करेक्शन विंडो नहीं खोली जाएगी। किसी भी सवाल के लिए छात्र 01140759000 या jeemain@nta.ac.in पर संपर्क कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.nic.in पर चेक करें।

बता दें कि इस सत्र से JEE Main साल में 4 बार आयोजित कराया जाएगा। इसका पहला सेशन फरवरी में और दूसरा सेशन मार्च में आयोजित किया गया था। इसके बाद की परीक्षाएं अप्रैल और मई में आयोजित की जानी थी लेकिन कोरोना महामारी की दूसरी लहर को देखते हुए इन परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था।

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट