ताज़ा खबर
 

JEE Main Admit Card 2019: JEE Main के प्रवेश पत्र डाउनलोड करने का तरीका यहां जानें

JEE Main Admit Card 2019: ज्‍वाइंट एंट्रेस एग्‍जाम (JEE) की मुख्‍य परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। जिन्‍होंने इसके लिए आवेदन किया था, वे आधिकारिक वेबसाइट www.jeemain.nic.in पर लॉगिन कर डाउनलोड कर सकते हैं।

JEE Main Admit Card 2019: यह परीक्षा जनवरी में आयोजित होगी।

JEE Main Admit Card 2019: ज्‍वाइंट एंट्रेस एग्‍जाम (JEE) की मुख्‍य परीक्षा का प्रवेश पत्र जारी कर दिया गया है। जिन छात्रों ने इसके लिए आवेदन किया था, वे आधिकारिक वेबसाइट www.jeemain.nic.in पर लॉगिन कर डाउनलोड कर सकते हैं। यह परीक्षा जनवरी में आयोजित होगी। इसके लिए 6 जनवरी से 20 जनवरी तक का वक्‍त निर्धारित किया गया है। परीचा के परिणाम 31 जनवरी, 2019 तक घोषित कर दिए जाएंगे। हॉल टिकट या एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अभ्‍यर्थियों को छह चरणों से गुजरना होगा। जेईई के जरिये ही देश के प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग संस्‍थानों में दाखिला होता है। ऐसे में इंजीनियरिंग की तैयारी करने वाले छात्रों के लिए यह परीक्षा बेहद अहम है।

इस बार परीक्षा की जिम्‍मेदारी सीबीएसई की नहीं, नेशनल टेस्टिंग एजंसी (NTA) की है। परीक्षा का शेड्यूल वेबसाइट पर पहले ही घोषित किया जा चुका है। सिर्फ एग्‍जाम सेंटर की जानकारी एडमिट कार्ड पर दी जाएगी। इस साल से जेईई-मेन की परीक्षा कंप्‍यूटर पर होगा, इसे साल में दो बार (जनवरी तथा अप्रैल) में आयोजित किया जाएगा।

JEE Main Admit Card 2019 LIVE: Download Now

Next Stories
1 JEE Main Admit Card 2019: जारी हुए JEE Main के हॉल टिकट, ऐसे करें डाउनलोड
2 RRB ALP Revised Result 2018: आरआरबी एएलपी के रिवाइस्ड रिजल्ट जल्द होंगे जारी!
3 सरकारी नौकरी चाहने वालों के लिए यहां हैं भर्तियां, करें अप्‍लाई
ये पढ़ा क्या?
X