JEE Main 2021 Postpone: क्या स्थगित होगी जेईई मेन परीक्षा, सोशल मीडिया पर छात्र कर रहे हैं मांग

JEE Main 2021 Postpone: सीबीएसई कक्षा 12 की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है और छात्रों को 1 जून के बाद सूचित किया जाएगा कि परीक्षा कब और कैसे आयोजित की जाएगी।

will jee main april 2021 be postponed, jee main april, jee main april session, jee main nta.nic.in,14 अप्रैल को केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने 12 वीं कक्षा की परीक्षा स्थगित करने की घोषणा की थी।

JEE Main 2021 Postpone: कक्षा 12 सीबीएसई बोर्ड परीक्षा स्थगित होने के बाद, संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) मेन अप्रैल और मई सत्रों के लिए उपस्थित होने वाले विभिन्न उम्मीदवार अब बीटेक और बीई प्रवेश परीक्षा के तीसरे सत्र को स्थगित करने का अनुरोध कर रहे हैं। JEE Main 27 अप्रैल से 30 अप्रैल के बीच होना है।

अब तक, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) ने JEE Main (April) session को स्थगित करने के बारे में कोई घोषणा नहीं की है। तीसरे सत्र के लिए प्रवेश पत्र अभी जारी नहीं किए गए हैं। हालांकि, हॉल टिकट NTA द्वारा जल्द ही जारी किए जाने की संभावना है क्योंकि जेईई मेन अप्रैल सत्र के लिए पंजीकरण 4 अप्रैल को संपन्न हुए हैं।

सीबीएसई कक्षा 12 की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है और छात्रों को 1 जून के बाद सूचित किया जाएगा कि परीक्षा कब और कैसे आयोजित की जाएगी। इसके लिए, कक्षा 12 के छात्र मई के सत्र को भी स्थगित करने की मांग कर रहे हैं। 14 अप्रैल को केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने 12 वीं कक्षा की परीक्षा स्थगित करने की घोषणा की थी। उन्होंने कहा कि 4 मई से 14 जून तक आयोजित होने वाली कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। इन परीक्षाओं को बाद में आयोजित किया जाएगा। परीक्षा शुरू होने से पहले कम से कम 15 दिनों का नोटिस दिया जाएगा।

वहीं NTA द्वारा जारी शेड्यूल के अनुसार, JEE Main (May) session 24 से 28 मई के बीच आयोजित किया जाएगा। एनटीए ने पहले ही जेईई मेन फरवरी और मार्च सत्र की परीक्षाएं हो गई हैं और उन दोनों के लिए परिणाम घोषित किया है। देश भर के कुल छह उम्मीदवारों ने जेईई मेन फरवरी में 100 प्रतिशत हासिल किए। जेईई मेन मार्च सत्र में, कुल 13 उम्मीदवारों ने 100 प्रतिशत स्कोर प्राप्त किए हैं।

जेईई मेन के उम्मीदवार पूरे राज्यों में COVID-19 महामारी के प्रसार से उत्पन्न स्वास्थ्य जोखिमों का हवाला देते हुए परीक्षा को स्थगित करने का अनुरोध कर रहे हैं।

Next Stories
1 JNVS Entrance Test 2021 Postponed: जवाहर नवोदय विद्यालय छठी क्लास एडमिशन के एंट्रेस की परीक्षा स्थगित, पढ़ें सभी डिटेल्स
2 दुनिया की सबसे लंबी घास कौन सी है, केंचुए की कितनी आंखें होती हैं? जानें ऐसे सवालों के जवाब
3 CISCE Board Exam 2021 Updates: सीआईएससीई बोर्ड 10वीं/12वीं की परीक्षाएं को लेकर बड़ी अपडेट, अधिकारी ने कही यह बात
यह पढ़ा क्या?
X