NTA JEE Main 2021 Answer Key: जेईई मेन्स की फाइनल आंसर की जारी, ये रहा चेक करने का डायरेक्ट लिंक

NTA JEE Main 2021 Answer Key, Jeemain.nta.nic.in: सेशन-3 रिजल्ट के बाद जेईई मेन सेशन-4 के लिए विंडो ओपन किया जाएगा। जिन स्टूडेंट्स ने इसके लिए अप्लाई नहीं किया है, उन्हें मौका मिलेगा।

jee main, jee main 2021, jee main answer key, jee main answer key 2021, jee main july 2021,
इसी आंसर-की के आधार पर जेईई मेन सेशन-3 का रिजल्ट भी तैयार किया गया है।

NTA JEE Main 2021 Answer Key: जेईई मेन 2021 का परिणाम जल्द ही घोषित किया जाएगा। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने तीसरे सत्र की परीक्षा की फाइनल आंसर की जारी कर दी है और पिछले ट्रेंड को देखते हुए, छात्र अपने जेईई मेन 2021 तीसरे सत्र का रिजल्ट आज रात या कल की उम्मीद कर सकते हैं। छात्र अपना रिजल्ट jeemain.nta.nic.in से प्राप्त करेंगे जहां उन्हें अपने आवेदन संख्या और जन्म तिथि या आवेदन संख्या और पासवर्ड का उपयोग करने की जरूरत होगी।

आंसर-की चेक करने का डायरेक्ट लिंक आगे दिया गया है। इसी आंसर-की के आधार पर जेईई मेन सेशन-3 का रिजल्ट भी तैयार किया गया है। फाइनल आंसर-की जारी होने के बाद अब जेईई मेन जुलाई 2021 रिजल्ट भी जल्द जारी कर दिया जाएगा। प्रवेश परीक्षा 20, 22, 25 और 27 जुलाई को 7 लाख से अधिक छात्रों के लिए आयोजित की गई थी। परिणामों के साथ कोई मेरिट लिस्ट नहीं होगी, क्योंकि एनटीए इसे चौथे और फाइनल सत्र के रिजल्ट के साथ प्रकाशित करेगा।

सेशन-3 रिजल्ट के बाद जेईई मेन सेशन-4 के लिए विंडो ओपन किया जाएगा। जिन स्टूडेंट्स ने इसके लिए अप्लाई नहीं किया है, उन्हें मौका मिलेगा। जिन्होंने अप्लाई किया है, उन्हें आवेदन में जरूरी सुधार करने का मौका मिलेगा। इसका शेड्यूल एनटीए जल्द जारी करेगा। यह परीक्षा अगस्त में ली जाएगी। आंसर की चेक करने का डायरेक्ट लिंक https://jeemain.nta.nic.in/webinfo2021/File/GetFile?FileId=55&LangId=P है।

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट