NTA JEE Main 2021 Answer Key: जेईई मेन्स की आंसर की, स्टूडेंट्स ऐसे कर पाएंगे चेक

NTA JEE Main 2021 Answer Key, Jeemain.nta.nic.in Updates: जेईई मेन परीक्षा घोटाले की खबरों के बीच, छात्र चिंतित हैं कि क्या जेईई मेन्स आंसर की और रिजल्ट समय पर घोषित किया जाएगा या इसमें देरी होगी।

jee main, jee main 2021, jee main answer key, jee main answer key 2021, jee main september 2021, jee main 2021 answer key, nta jee main, nta jee main 2021 answer key, nta jee main January 2021, nta jee main 2021 answer key,
आंसर की चेक करने के लिए सबसे पहले NTA JEE की आधिकारिक वेब साइट jeemain.nta.nic.in पर जाएं।

NTA JEE Main 2021 Answer Key Updates: जेईई मेन 2021 आंसर की जल्द ही किसी भी समय आने की उम्मीद है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) आंसर की और फाइनल रिजल्ट 10 सितंबर को या उससे पहले जारी करेगी क्योंकि जेईई एडवांस के लिए रजिस्ट्रेशन 11 सितंबर से शुरू होगा। जेईई मुख्य प्रारंभिक परीक्षा है जिसके माध्यम से उम्मीदवारों को जेईई एडवांस के लिए शॉर्टलिस्ट किया जाता है। जेईई एडवांस में प्रवेश जेईई मेन्स स्कोर के आधार पर किया जाता है।

जेईई मेन परीक्षा घोटाले की खबरों के बीच, छात्र चिंतित हैं कि क्या जेईई मेन्स आंसर की और रिजल्ट समय पर घोषित किया जाएगा या इसमें देरी होगी। इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा से संबंधित घोषणा, रजिस्ट्रेशन से लेकर प्रवेश शुरू होने तक, एनटीए द्वारा अपनी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से की जाएगी। इसलिए स्टूडेंट्स को आंसर की के संबंध में आधिकारिक घोषणा की प्रतीक्षा करनी चाहिए। JEE Mains 2021 की आंसर की कैंडिडेट्सnta.ac.in औरjeemain.nta.nic.in पर चेक कर पाएंगे।

अंडरग्रेजुएट इंजीनियरिंग कोर्सेज में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा होने के अलावा, जेईई मेन आईआईटी प्रवेश परीक्षा के लिए स्क्रीनिंग टेस्ट भी है, जिसे जेईई एडवांस कहा जाता है। इस साल, जेईई एडवांस 3 अक्टूबर को होना है।

Sarkari Naukri 2021: ग्रेजुएट उम्मीदवारों के लिए नौकरी का मौका, ऑफिसर सहित कई पद खाली, 2 लाख तक मिलेगी सैलरी

जो कैंडिडेट्स आंसर की को चुनौती देना चाहते हैं वह 200 रुपए प्रति सवाल के हिसाब से फीस का भुगतान करके चुनौती दे सकते हैं। फीस के अलावा कैंडिडेट्स को इस बात के सबूत भी पेश करने होंगे कि कोई आंसर क्यों गलत है। बिना सबूत के दर्ज की गई आपत्तियों पर विचार नहीं किया जाएगा। आपत्तियों के लिए निर्धारित लिंक के अलावा किसी अन्य माध्यम से दायर की गई चुनौतियों पर विचार नहीं किया जाएगा।

UIDAI Recruitment 2021: आधार कार्ड बनाने वाली संस्था ने इन पदों को भरने के लिए मांगे आवेदन, जनिए कहां-कहां होनी है भर्ती

How to Check JEE Main Answer Key
आंसर की चेक करने के लिए सबसे पहले NTA JEE की आधिकारिक वेब साइटjeemain.nta.nic.in पर जाएं।
JEE Main Answer key 2021 लिंक पर क्लिक करें।
अपनी लॉग इन डिटेल्स डालकर सबमिट करें।
अब आप अपनी आंसर की चेक कर पाएंगे।
आप इसे डाउनलोड करके इसका प्रिंटआउट भी ले सकते हैं।

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट