ताज़ा खबर
 

NEET, JEE Main Exam 2020: “पोस्टपॉन हों नीट 2020 और जेईई मेन्स 2020” सुप्रीम कोर्ट ने ये किया है फाइनल

NEET 2020, JEE Main 2020 Admit Card: लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी रविवार को प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर NEET और JEE को स्थगित करने का आग्रह किया। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एग्जाम टालने का आग्रह किया।

jee main, jee main 2020, jee main exam date, jee main 2020 exam date, jee main exam 2020पीठ ने कहा कि परीक्षा स्थगित करना देश के लिए नुकसान है।

NEET 2020, JEE Main 2020 Exam Date: नीट 2020 और जेईई मेन्स 2020 एग्जाम को स्थगित कराने के लिए स्टूडेंट्स ने सुप्रीम कोर्ट में गुहार लगाई थी। सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई पूरी होने के बाद जब फैसला सुनाया तो कहा कि परीक्षाएं स्थगित करना ठीक नहीं है। ऐसा करना स्टूडेंट्स के भविष्य के लिए ठीक नहीं होगा। इसके बाद अलग अलग राज्यों के नेता मांग कर रहे हैं कि नीट और जेईई मेन्स की परीक्षाएं स्थगित कर दी जाएं। DMK अध्यक्ष एम के स्टालिन ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल से आग्रह किया कि संयुक्त प्रवेश परीक्षा और राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा को स्थगित किया जाना चाहिए जब तक कि कोविड -19 के प्रसार को नियंत्रण में नहीं लाया जाता।

NEET 2020 Admit Card, Exam Date Latest Update: Check here

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सितंबर में होने वाली राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (NEET) और संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) को स्थगित करने का आग्रह किया। उन्होंने ट्वीट किया कि “सितंबर में NEET, JEE 2020 आयोजित करने के लिए शिक्षा मंत्री के निर्देश के साथ, मैं फिर से केंद्र से अपील करूंगी कि वे जोखिम का आकलन करें और इन परीक्षाओं को स्थगित कर दें जब तक कि स्थिति फिर से अनुकूल न हो जाए। यह हमारा कर्तव्य है कि हम अपने सभी छात्रों के लिए एक सुरक्षित वातावरण सुनिश्चित करें।”

UGC Exam Guidelines 2020 Live Updates: Check Here

लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने भी रविवार को प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर NEET और JEE को स्थगित करने का आग्रह किया। वामपंथी ऑल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (एआईएसए) के अनुसार, 4,200 से अधिक छात्रों ने अपने-अपने घर एक दिन की भूख हड़ताल की, जिसमें मांग की गई कि कक्षा 10 और 12 की सीबीएसई कंपार्टमेंट परीक्षाएं रद्द कर दी जाएं और प्रवेश परीक्षा जैसे यूजीसी-नेट, सीएलएटी, NEET और JEE को स्थगित किया जाए।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि आज हमारे लाखों छात्र सरकार से कुछ कह रहे हैं। NEET, JEE परीक्षा के बारे में उनकी बात सुनी जानी चाहिए और सरकार को एक सार्थक हल निकालना चाहिए। महाराष्ट्र के कैबिनेट मंत्री आदित्य ठाकरे ने महाराष्ट्र के तमाम छात्रों की मजबूरियों के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है। कोविड-19 महामारी को देखते हुए उन्होंने विश्वविद्यालय स्तर की परीक्षाओं के साथ-साथ प्रोफेशनल पाठ्यक्रमों को भी स्थगित करने की बात कही है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 NEET, JEE Main Exam 2020: परीक्षा स्‍थगित कराने के लिए दोबारा सुप्रीम कोर्ट जाएंगे राज्‍य, दायर करेंगे पुर्नविचार याचिका
2 RRB NTPC: पहले चरण की ऑनलाइन परीक्षा CBT 1 जल्‍द, बोर्ड उठाने जा रहा है ये कदम
3 NEET 2020 एडमिट कार्ड जारी, 4 लाख से अधिक छात्रों ने किए डाउनलोड, देखें डिटेल
राशिफल
X