ताज़ा खबर
 

JEE Main Answer Key 2019: आंसर की जारी, ऐेसे चेक करें पेपर और आंसर की

NTA JEE Main 2019 Answer Key: उत्तर कुंजी पर आने वाली आपत्तियों का समाधान करने के बाद, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी अंतिम उत्तर कुंजी जारी करेगी। विशेषज्ञों ने अनुमान लगाया कि जेईई मेन की कट-ऑफ लगभग 80 से 85 होगी।

सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nic.in पर जाएं।

JEE Main 2019 Answer Key: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेईई मेन) की उत्तर कुंजी सोमवार, 14 जनवरी को जारी कर दी है। प्रश्न पत्र और आंसर की भी आज आधिकारिक वेबसाइट – jeemain.nic.in पर जारी कर दी गई है। उत्तर कुंजी पर आने वाली आपत्तियों का समाधान करने के बाद, राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी अंतिम उत्तर कुंजी जारी करेगी। विशेषज्ञों ने अनुमान लगाया कि जेईई मेन की कट-ऑफ लगभग 80 से 85 होगी। ग्रेडअप के अकादमिक प्रमुख और वीपी नवीन सी जोशी ने कहा,” कट-ऑफ 80-85 के बीच रहने की उम्मीद है।”

ऐसे चेक करें आंसर की: सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nic.in पर जाएं। इसके बाद आंसर की डाउनलोड करने का लिंक download answer key दिखाई देगा उस पर क्लिक करें। अब यहां कैंडिडेट को रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर डालना होगा। डिटेल्स और सिक्योरिटी कैप्चा डालने के बाद लॉगिन कर लें। लॉगिन होने के बाद आप आंसर की देख पाएंगे।

जनवरी में जिन कैंडिडेट्स की परीक्षा अच्छी नहीं रही है, उनके लिए 6 से 20 अप्रैल के बीच होने वाली जेईई मेंस में बैठने का मौका रहेगा। दोनों परीक्षा में से जिसमें ज्यादा पर्सेंटाइल प्रतिभागी को आएंगे, उसके परिणाम 31जनवरी को जारी होंगे। आंसरशीट 16 जनवरी को आ जाएगी। पिछले साल तक जेईई मेंस एग्जाम को ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों मोड पर हुआ करती थी। इस साल से ऑनलाइन मोड से ही प्रतिभागियों को परीक्षा देना थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 RPF Constable Answer Key 2018-19: ग्रुप E CBT की आंसर शीट जारी, इस तरह करें डाउनलोड
2 NTA NEET UG 2019: नीट का फॉर्म भरने में कहीं गलती तो नहीं हो गई, ntaneet.nic.in पर करें चेक
3 UPSC CDS 1 Admit Card 2019: एडमिट कार्ड डाउनलोड करते वक्त इन बातों का रखें विशेष ध्यान, नहीं तो हो सकता है अकाउंट लॉक
ये पढ़ा क्या?
X