ताज़ा खबर
 

JEE BEd 2020-22 काउंसलिंग शिड्यूल जारी, 19 अक्‍टूबर से शुरू होगा पहला राउंड

JEE BEd 2020 Counselling Schedule: रिजल्‍ट पिछले महीने ही जारी कर दिए गए थे और अब काउंसलिंग के बाद छात्र अपने पसंद के कॉलेज में 2 वर्षीय कोर्स के लिए एडमिशन ले सकेंगे।

परीक्षा में शामिल हुए सभी छात्र अपनी स्‍टेट रैंक के आधार पर काउंसलिंग में शामिल हो सकेंगे।

JEE BEd 2020 Counselling Schedule: लखनऊ विश्‍वविद्यालय ने JEE BEd 2020-22 सत्र के लिए काउंसलिंग का पूरा शिड्यूल जारी कर दिया है। इस वर्ष की परीक्षा में शामिल हुए सभी छात्र अपनी स्‍टेट रैंक के आधार पर काउंसलिंग में शामिल हो सकेंगे। बता दें कि रिजल्‍ट पिछले महीने ही जारी कर दिए गए थे और अब काउंसलिंग के बाद छात्र अपने पसंद के कॉलेज में 2 वर्षीय कोर्स के लिए एडमिशन ले सकेंगे। काउंसलिंग का पहला सेशन 19 अक्‍टूबर से शुरू होगा तथा 1 से लेकर 50,000 रैंक तक के कैंडिडेट्स काउंसलिंग में भाग ले सकेंगे।

BEd Counselling Schedule, BEd 2020

 

काउंसलिंग में भाग लेने के लिए उम्‍मीदवारों के पास सभी जरूरी दस्‍तावेज होने जरूरी हैं। कैंडिडेट्स के पास अपना BEd एग्‍जाम रिजल्‍ट होना भी जरूरी है। प्रत्‍येक राउंड में खाली बची सीटों के लिए अगले राउंड में सीटें अलॉट की जाएंगी। छात्रों को अपने अलॉट किए गए कॉलेज/सीट पर तय समय के अंदर रिपोर्ट करना भी जरूरी होगा अथवा उम्‍मीदवारी रद्द कर दी जाएगाी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 NEET Result 2020: नीट का रिजल्ट जारी, अब इसके बाद क्या है अगला स्टेप, ये रहीं पूरी डिटेल्स
2 DU: शिक्षकों के लिए बड़ी खुशखबरी, शुरू हुई प्रमोशन की ऑनलाइन प्रक्रिया, पढ़ें पूरी जानकारी
3 जानिए कहां-कहां हैं सरकारी विभागों में वैकेंसी, आवेदन से पहले देखें जरूरी जानकारी
IPL 2020 LIVE
X