ताज़ा खबर
 

JEE Advanced AAT Result 2020: jeeadv.ac.in पर रिजल्‍ट जारी, यहां चेक करें स्‍कोरकार्ड

JEE Advanced AAT Result 2020: JEE Advanced के लिए रिजल्ट 06 अक्टूबर को जारी किया गया था। पुणे के चिराग फालोर ने परीक्षा में टॉप किया जबकि महिलाओं में कनिष्क मित्तल ने AIR 17 हासिल कर परीक्षा में टॉप किया।

NTA JEE Advanced AAT Result 2020, NTA JEE Advanced Result 2020जिन उम्मीदवारों ने प्रवेश परीक्षा पास की है, वे IIT खड़गपुर और रुड़की में प्रस्तावित बी आर्क पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं।

JEE Advanced AAT Result 2020: संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) एडवांस्ड आर्किटेक्चर एप्टीट्यूड टेस्ट (AAT 2020) का रिजल्‍ट जारी कर दिया गया है। जो उम्मीदवार प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर विजिट कर अभी अपना रिजल्‍ट चेक कर सकते हैं। IIT में प्रवेश के लिए कट-ऑफ के साथ रिजल्‍ट आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है। प्रवेश परीक्षा 08 अक्टूबर को आयोजित की गई थी। जिन उम्मीदवारों ने प्रवेश परीक्षा पास की है, वे IIT खड़गपुर और रुड़की में प्रस्तावित बी आर्क पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आवेदन कर सकते हैं।

JEE Advanced AAT Result 2020: चेक करने का तरीका
स्‍टेप 1: आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाएं।
स्‍टेप 2: होमपेज पर ’AAT 2020’ रिजल्‍ट के लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: नई विंडो में अपना रजिस्‍ट्रेशन नंबर जन्म तिथि और मोबाइल नंबर दर्ज करें।
स्‍टेप 4: स्क्रीन पर स्कोर कार्ड दिखाई देगा।
स्‍टेप 5: इसे डाउनलोड करें, और आगे के संदर्भ के लिए एक प्रिंट आउट ले लें।

इस बीच, आईआईटी में प्रवेश के लिए काउंसलिंग प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। इस वर्ष, कक्षा 12 के अंकों के लिए कट-ऑफ में कमी और काउंसलिंग के लिए एक राउंड कम करने सहित कई बदलाव किए गए हैं। समय से एडमिशन और कक्षाओं की शुरुआत सुनिश्चित करने के लिए, काउंसलिंग राउंड की संख्या सात के बजाय छह कर दी गई है। JEE Advanced के लिए रिजल्ट 06 अक्टूबर को जारी किया गया था। पुणे के चिराग फालोर ने परीक्षा में टॉप किया जबकि महिलाओं में कनिष्क मित्तल ने AIR 17 हासिल कर परीक्षा में टॉप किया।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Unlock 5.0: यूपी में 19 अक्‍टूबर से खुल रहे हैं स्‍कूल, महाराष्‍ट्र में दिवाली तक रहेंगे बंद
2 CBSE 10th Compartment Result: सीबीएसई बोर्ड कंपार्टमेंट का रिजल्ट जारी, ये रहा चेक करने का डायरेक्ट लिंक
3 NTA NEET Result 2020: नीट 2020 का आज जारी हो सकता है रिजल्ट, ये है चेक करने का डायरेक्ट लिंक
ये पढ़ा क्या?
X