ताज़ा खबर
 

JEE Advanced 2020 Answer Key: जेईई एडवांसड की आंसर की, यहां से कर पाएंगे डाउनलोड, जानिए कैसे

JEE Advanced 2020 Answer Key: इस बार 2.5 लाख स्टूडेंट्स जेईई एडवांस के लिए आवेदन करने के पात्र थे, लेकिन इनमें से 1.6 लाख कैंडिडेट्स ने ही जेईई एडवांस के लिए आवेदन किया था।

जेईई एडवांस की आंसर की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in जाना पड़ेगा।

IIT-Delhi JEE Advanced 2020 Answer Key: IIT दिल्ली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) के लिए आज 29 सितंबर को प्रोविजनल आंसर की जारी करेगा। जिन उम्मीदवारों ने एग्जाम दिया है, वे उत्तर कुंजी जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट- jeeadv.ac.in से आंसरी की डाउनलोड कर पाएंगे और अपने नंबरों का अनुमान लगा पाएंगे कि उनके कितने नंबर आ सकते हैं। अभ्यर्थी उत्तर कुंजी पर आपत्ति भी दर्ज करा सकते हैं। छात्रों द्वारा प्रस्तुत क्वेरी, एक पैनल सभी प्रश्नों पर चर्चा करेगा और फाइनल फैसला लेगा। इसके बाद फाइनल आंसर की जारी की जाएगी।

इस बार 2.5 लाख स्टूडेंट्स जेईई एडवांस के लिए आवेदन करने के पात्र थे, लेकिन इनमें से 1.6 लाख कैंडिडेट्स ने ही जेईई एडवांस के लिए आवेदन किया था। 1.6 लाख में से 96 फीसदी स्टूडेंट्स ने एग्जाम दिया था। पेपर 1 का एग्जाम करीब 1.51 लाख स्टूडेंट्स ने दिया था, वहीं पेपर 2 करीब 1.50 लाख स्टूडेंट्स ने दिया था। एग्जाम देशभर में 222 शहरों के करीब 1000 सेंटर्स पर 27 सितंबर को आयोजित किया गया था।

Sarkari Naukri Job Notification 2020 LIVE Updates: Check Here

जेईई एडवांस की आंसर की डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट jeeadv.ac.in पर जाएं। वेबसाइट के होमपेज पर आपको ‘answer key 2020’ का लिंक दिखाई देगा उसपर क्लिक करें। अब कैंडिडेट्स को अपनी लॉगिन डिटेल्स डालकर लॉगिन करना है। लॉगिन करने के बाद आंसर की आपके सामने होगी।

NEET Answer Key, Result 2020 LIVE: Check Here

Next Stories
1 Zohra Segal Google Doodle: जर्मनी के इस कॉलेज में एडमिशन पाने वाली पहली भारतीय महिला थी जोहरा सहगल
2 UGC: यूनिवर्सिटी के फाइनल ईयर एग्जाम का लेटेस्ट अपडेट, जानिए किन छात्रों को मिल सकते हैं ग्रेस मार्क्स
3 CLAT 2020 Answer Key: आंसर की जारी, यहां देखें रिजल्‍ट और काउंसलिंग की डेट्स
ये पढ़ा क्या?
X