ताज़ा खबर
 

जम्मू यूनिवर्सिटी ने घोषित किए बीए, बीएससी, बीकॉम, बीबीए, बीसीए के चौथे सेमेस्टर के परिणाम, ऐसे चैक करें रिजल्ट

Jammu University Result: जम्मू विश्वविद्यालय ने कई परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर दिए हैं। विश्वविद्यालय के इन नतीजों में बीए, बीएससी, बीकॉम, बीबीए, बीसीए के चौथे सेमेस्टर के परिणाम शामिल है।जम्मू विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट www.jammuuniversity.in पर जाकर अपने रोल नंबर के माध्यम से रिजल्ट देख सकते हैं।

जम्मू विश्वविद्यालय ने इसी साल जून और जुलाई महीने में बीए, बीएससी, बीकॉम, बीबीए, बीसीए कोर्स के चौथे सेमेस्टर की परीक्षाओं का आयोजन किया था

जम्मू विश्वविद्यालय ने कई परीक्षाओं के परिणाम घोषित कर दिए हैं। विश्वविद्यालय के इन नतीजों में बीए, बीएससी, बीकॉम, बीबीए, बीसीए के चौथे सेमेस्टर के परिणाम शामिल है। इन नतीजों का इंतजार कर रहे विद्यार्थी जम्मू विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट www.jammuuniversity.in पर जाकर अपने रोल नंबर के माध्यम से रिजल्ट देख सकते हैं। विश्वविद्यालय ने इसी साल जून और जुलाई महीने में बीए, बीएससी, बीकॉम, बीबीए, बीसीए कोर्स के चौथे सेमेस्टर की परीक्षाओं का आयोजन किया था। विश्वविद्यालय से कोर्स कर रहे कई विद्यार्थियों ने इस परीक्षा में भाग लिया था। परिणामों का इंतजार कर रहे विद्यार्थियों का इंतजार अब खत्म हो चुका है।

जम्मू विश्वविद्यालय की स्थापना साल 1969 में की गई थी। यह विश्वविद्यालय तावी नदी के किनारे पर स्थित है। विश्वविद्यालय ग्रेजुएट, पोस्टग्रेजुएट और डॉक्टरल स्तर के कोर्स करवाता है। साथ ही विश्वविद्यालय की कई रजिस्टर्ड कॉलेज भी हैं। विश्वविद्यालय हर साल कई परीक्षाओं का आयोजन करता है। हाल ही में घोषित हुए इन नतीजों से नाखुश विद्यार्थी दोबारा जांच के लिए भी आवेदन कर सकता है।

कैसे चैक करें रिजल्ट-
अपना रिजल्ट चैक करने के लिए सबसे पहले जम्मू विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट www.jammuuniversity.in पर लॉग ऑन करें और फिर रिजल्ट वाले लिंक पर क्लिक करके अपना रोल नंबर और नाम डाल दें और सब्मिट बटन पर क्लिक करें। आपका रिजल्ट स्क्रीन पर आ जाएगा जिसे आप डाउनलोड कर सकते हैं या उसका प्रिंट निकाल सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App