ताज़ा खबर
 

Jammu-Kashmir Police में सब इंस्‍पेक्‍टर, महिला कॉन्‍स्‍टेबल जैसे 8500 पदों पर होगी भर्ती, 23 सितंबर से शुरू होगी प्रक्रिया

Sarkari Result 2019, Sarkari Naukri Job 2019, SarkariResult.com, sarkarinaukridaily.in, Government Jobs, Jammu-Kashmir Police Recruitment: जम्मू- कश्मीर पुलिस में जल्द ही भरे जाने वाले उप-निरीक्षकों, महिला कांस्टेबलों/ कांस्टेबलों और विशेष पुलिस अधिकारियों के विभिन्न रैंकों के लगभग 8500 पद के लिए भर्ती बोर्ड का गठन कर दिया गया है।

Author श्रीनगर | Updated: September 20, 2019 10:52 PM
जम्मू कश्मीर पुलिस फोटो सोर्स- एएनआई

Government Jobs, Jammu-Kashmir Police: जम्‍मू-कश्‍मीर से Article 370 हटाए जाने के बाद पुलिस (J&K Police) विभाग में अलग-अलग पदों पर बंपर भर्तियां होने जा रही हैं। इसके लिए भर्ती बोर्ड का गठन कर दिया गया है। इन भर्तियों में महिला कॉन्‍स्‍टेबल, सब-इंस्‍पेक्‍टर और स्‍पेशल पुलिस अफसर जैसे लगभग 8500 पद शामिल हैं। बता दें कि 9 मार्च 2019 को इसके लिए विज्ञापन जारी किया गया था।

कब शुरू होंगी भर्तियां: जम्मू- कश्मीर पुलिस में जल्द ही भरे जाने वाले उप-निरीक्षकों, महिला कांस्टेबलों/ कांस्टेबलों और विशेष पुलिस अधिकारियों के विभिन्न रैंकों के लगभग 8500 पद के लिए भर्ती बोर्ड गठित किए गए हैं। J&K Police में महिलाओं की दो पुलिस बटालियनों की भर्ती प्रक्रिया 23 सितंबर से शुरू हो जाएगी। बताया जा रहा है कि 23 सितंबर से लेकर 22 अक्टूबर तक राज्य पुलिस की वेबसाइट पर भर्ती के लिए आवेदन किए जा सकेंगे।

जम्मू-कश्मीर लाइट इंफेंट्री में भर्ती: जम्मू-कश्मीर में अब भारतीय सेना भी बड़े स्तर पर भर्ती अभियान शुरू करने जा रही है। इस क्रम में जम्मू-कश्मीर लाइट इंफेंट्री रेजिमेंट यानी कि जेएके एलआई इस साल 2780 पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों का चयन करेगा। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो यह प्रक्रिया अगले महीने से शुरू हो जाएगी।

आगे भी जारी रहेंगी भर्तियां: मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो अगले तीन साल में जम्मू-कश्मीर पुलिस में 8531 कांस्टेबलों की कमी पूरी की जाएगी। जिसमें 62 पद इंस्पेक्टर, 2488 सब इंस्पेक्टर, 2510 सहायक सब इंस्पेक्टर और 3171 हेड कांस्टेबलों के पद शामिल किए जाएंगे।इसके साथ ही जम्मू-कश्मीर पुलिस मुख्यालय भी राज्‍य में चौथी बटालियन के लिए भर्तियां शुरू करने जा रहा है। गौरतलब है कि राज्य से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद पहली बार बड़े स्तर पर सरकारी नैकरियों में भर्ती अभियान चलाया जा रहा है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Sarkari Naukri 2019: इन विभागों में सरकारी नौकरियों की भरमार, जानिए कब, कहां और कैसे कर सकते हैं अप्लाई
2 RRB NTPC Admit Card 2019: आरआरबी एनटीपीसी का आपका एडमिट कार्ड जारी होगा कि नहीं, ऐसे लगाएं पता
3 SSC ने घोषित की JE-2018 परीक्षा की तारीख, ऐसे मिलेगी सरकारी नौकरी