ताज़ा खबर
 

Jamia Entrance Exam 2020: 126 कोर्सेज में एडमिशन के लिए जामिया यूनिवर्सिटी ने जारी कीं एंट्रेंस एग्जाम की तारीख

यूनिवर्सिटी ने छात्रों को सूचित किया है कि इसने यूजीसी द्वारा निर्धारित तारीख और इस साल की जाने वाली प्रवेश प्रक्रिया को ध्यान में रखते हुए दिशानिर्देशों को ध्यान में रखा है।

jamia milia news, jamia news, jamia updates, jamia entrance exam datesयूनिवर्सिटी में एक सामान्य स्थिति में, लगभग 12,000 स्टूडेंट्स को प्रवेश परीक्षा के लिए एक साथ समायोजित किया जा सकता है।

जामिया मिलिया इस्लामिया ने जामिया प्रवेश परीक्षा 2020 की घोषणा की है। यह परीक्षा 10 अक्टूबर, 2020 से शुरू होगी। संस्थान में 126 स्नातक, स्नातकोत्तर और डिप्लोमा कोर्सेज में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा आयोजित की जाती है। विश्वविद्यालय के मुताबिक यूनिवर्सिटी में एक सामान्य स्थिति में, लगभग 12,000 स्टूडेंट्स को प्रवेश परीक्षा के लिए एक साथ समायोजित किया जा सकता है, लेकिन कोरोनोवायरस महामारी के कारण, 4,000 से अधिक उम्मीदवार एक बार में नहीं बैठा सकते हैं। यूनिवर्सिटी के मुताबिक यह सुनिश्चित करने के लिए कि सभी सोशल डिस्टेंसिंग के मानदंडों का पालन किया जा सके, जामिया यूनिवर्सिटी दिल्ली के केंद्रीय विद्यालयों के साथ भी बातचीत कर रही है ताकि उन्हें परीक्षा केंद्रों के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सके। “दिल्ली में परीक्षण केंद्रों के अंतिम आंकड़े को कुछ दिनों में अंतिम रूप दिया जाएगा, जबकि दिल्ली के बाहर के केंद्र पहले से ही प्रॉस्पेक्टस में हैं,”।

आधिकारिक नोटिस के अनुसार, यूनिवर्सिटी ने छात्रों को सूचित किया है कि इसने यूजीसी द्वारा निर्धारित तारीख और इस साल की जाने वाली प्रवेश प्रक्रिया को ध्यान में रखते हुए दिशानिर्देशों को ध्यान में रखा है। एमए चाइल्डहुड डिवेलपमेंट, एमएफए पेंटिंग, पीजी डिप्लोमा इन ब्रॉडकास्ट टेक्नोलॉजी, बीएफए अप्लाईड आर्ट्स, एमए संघर्ष विश्लेषण और शांति निर्माण की परीक्षाएं उन कुछ में से हैं जो 10 अक्टूबर, 2020 को आयोजित की जाएंगी।

Sarkari Naukri Job Notification 2020 LIVE Updates: Check Here

एमबीए के लिए परीक्षा 12 अक्टूबर, 2020 को आयोजित की जाएगी। आखिरी एंट्रेंस एग्जाम 26 नवंबर, 2020 को होगा। यह एग्जाम एमए इन मास कम्यूनिकेशन के लिए होगा। परीक्षा दो शिफ्ट में आयोजित की जाएगी, जो सुबह सुबह 9:00 बजे से और दोपहर 2:30 बजे से होगी। https://jmicoe.in/pdf20/university_admission_schedule_2020-21.pdf इस लिंक से कैंडिडेट्स पूरी डेटशीट चक कर सकते हैं।

RRB NTPC Admit Card, Exam Date 2020 Latest Update: Check Here

Next Stories
1 UGC NET: एनटीए यूजीसी नेट के एग्जाम, पेपर के समय इन बातों का रखना है बहुत ध्यान
2 Delhi University DUET Answer Key 2020: आंसर की ntaexam2020.cbtexam.in पर जारी, ऐसे दर्ज करें ऑब्‍जेक्शन
3 IIT-Delhi JEE Advanced 2020 Exam Analysis: पिछले साल से आसान रहा पेपर, स्‍टूडेंट्स का ये है कहना
ये पढ़ा क्या?
X