ताज़ा खबर
 

JAC 10th Result: कब और कहां जारी होने हैं रिजल्‍ट, यहां देखें पूरी जानकारी

अपना रिजल्‍ट सबसे पहले चेक करने के लिए छात्र नीचे दिए गए फॉर्म में अपनी जानकारी भरकर सब्मिट कर दें, रिजल्‍ट बगैर इंटरनेट के ही छात्रों के मोबाइल पर बगैर किसी परेशानी के प्राप्‍त हो जाएगा।

रिजल्‍ट चेक करने का लिंक आधिकारिक वेबसाइट के होमपेज पर मौजूद रहेगा।

झारखण्‍ड बोर्ड 10वीं की परीक्षा में शामिल हुए छात्रों का रिजल्‍ट का इंतजार अब खत्‍म होने वाला है। इस वर्ष लगभग 3.85 लाख छात्रों ने झारखंड मैट्रिक परीक्षा के लिए रजिस्‍ट्रेशन किया था जिनका रिजल्‍ट आज जारी होना है। परीक्षा खत्‍म होने के बाद से ही छात्र अपने रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे थे। हालांकि, बोर्ड पहले 10वीं के रिजल्‍ट जारी करने के लिए तैयार है तथा 12वीं के रिजल्‍ट माह के अंत तक जारी किए जाएंगे। वे सभी छात्र जो इस वर्ष की परीक्षा में शामिल हुए हैं, वे रिजल्‍ट जारी होने से संबंधित पूरी जानकारी यहां देखें।

JAC Jharkhand Board Class 10th Result 2020: कब और कहां जारी होगा रिजल्‍ट
रिजल्‍ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट jac.nic.in, jacresults.com, jac.jharkhand.gov.in तथा jharresults.nic.in पर जारी होंगे। आधिकारिक वेबसाइट के अलावा, JAC कक्षा 10 के रिजल्‍ट अन्‍य रिजल्‍ट होस्टिंग वेबसइट जैसे jharresults.nic.in तथा थर्ड पार्टी वेबसाइट examresults.net और indiaresults.com पर भी उपलब्ध होंगे। छात्र अपना रिजल्‍ट बताई गई वेबसाइट पर दोपहर 1 बजे से चेक कर सकेंगे। रिजल्‍ट चेक करने का लिंक आधिकारिक वेबसाइट के होमपेज पर भी मौजूद रहेगा।

JAC आमतौर पर मई के महीने तक अपना रिजल्‍ट घोषित करता है। हालांकि, कोरोनोवायरस महामारी के कारण इस वर्ष 2020 की बोर्ड परीक्षा के रिजल्‍ट जारी करने में देरी हुई थी। JAC ने 2019 बोर्ड परीक्षा में 70.77 प्रतिशत रिजल्‍ट दर्ज किया था। यह 2018 के प्रदर्शन से 59.48 प्रतिशत से काफी अच्‍छा सुधार था। इस वर्ष, पिछले साल से भी बेहतर रिजल्‍ट आने की उम्‍मीद है। अपना रिजल्‍ट सबसे पहले चेक करने के लिए छात्र नीचे दिए गए फॉर्म में अपनी जानकारी भरकर सब्मिट कर दें, रिजल्‍ट बगैर इंटरनेट के ही छात्रों के मोबाइल पर बगैर किसी परेशानी के प्राप्‍त हो जाएगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 75.01% रहा झारखंड बोर्ड 10वीं का रिजल्‍ट, जानिए टॉपर के कितने आए नंबर
2 राजस्थान बोर्ड 12वीं रिजल्‍ट: जल्‍द घोषित होगी कम्‍पार्टमेंट एग्‍जाम्स की डेट, यहां करें चेक
3 JAC 10th Result: कम नंबर हैं तो रीइवेल्‍युएशन के लिए करें आवेदन, देखें पूरी जानकारी
ये पढ़ा क्या?
X