ताज़ा खबर
 

IPPB Officer Scale 1 Exam: घोषित हुए प्री परीक्षा के नतीजे और मेंस एग्जाम के एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

IPPB Scale 1 Exam Result: आईपीपीबी ने आफिसर्स स्केल-1 पदों की भर्ती के लिए करवाई गई इस परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं, जिसका उम्मीदवार बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि परीक्षा के नतीजे बहुत जल्दी जारी कर दिए गए हैं, क्योंकि कुछ दिनों पहले ही यह परीक्षा करवाई गई थी।

आईपीपीबी ने स्केल-1,2,3 पदों के लिए भर्ती निकालकर आवेदन स्वीकार किए थे। अब इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आईपीपीबी की आधिकारिक वेबसाइट पर इस परीक्षा के नतीजे देख सकते हैं

इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक लिमिटेड ने हाल ही में कुछ पदों पर भर्ती के लिए आवेदन जारी किए थे और इसके लिए बड़ी संख्या में लोगों ने आवेदन किया था। इस भर्ती में आवेदन करने वाले उम्मीदवारों में से योग्य उम्मीदवारों के चयन के लिए लिखित परीक्षा का आयोजन किया था, जिसमें अप्लाई करने वाले उम्मीदवारों ने भाग लिया था। अब आईपीपीबी ने आफिसर्स स्केल-1 पदों की भर्ती के लिए करवाई गई इस परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं, जिसका उम्मीदवार बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। हालांकि परीक्षा के नतीजे बहुत जल्दी जारी कर दिए गए हैं, क्योंकि कुछ दिनों पहले ही यह परीक्षा करवाई गई थी। बता दें कि आईपीपीबी ने 7 जनवरी और 8 जनवरी को इस परीक्षा का आयोजन किया था।

आईपीपीबी ने स्केल-1,2,3 पदों के लिए भर्ती निकालकर आवेदन स्वीकार किए थे। अब इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार आईपीपीबी की आधिकारिक वेबसाइट पर इस परीक्षा के नतीजे देख सकते हैं। इस भर्ती में 1710 पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे और इसमें 650 ऑफिसर स्केल के पद शामिल थे। यह भर्ती 2016 में ही निकाल दी गई थी, लेकिन 2017 में इसकी परीक्षा आयोजित की गई है। वहीं प्री परीक्षा के रिजल्ट जारी करने के साथ ही बोर्ड ने मेंस परीक्षा के एडमिट कार्ड भी जारी कर दिए हैं। प्री परीक्षा में सफल होने वाले केंडिडेट्स मेंस परीक्षा में भाग लेंगे और मेंस परीक्षा के लिए एलिजिबल उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से मेंस परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

बता दें कि आईपीपीबी भारतीय डाक का बैंक है जो कि सरकार की ओर से संचालित किया जाता है। आईपीपीबी समय समय पर खाली पदों पर उम्मीदवारों की नियुक्ति करने के लिए भर्ती निकालता है और परीक्षा का आयोजन भी करता है। अपना रिजल्ट देखने या अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और उसके बाद इस परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद मांगी गई जानकारी भरकर अपना रिजल्ट या एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें।

आर्म्स एक्ट में बरी हुए सलमान खान ने फैन्स का किया शुक्रिया अदा

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App