IGNOU से ऑनलाइन कर सकेंगे जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन में MA, जानें कब से शुरू होगा एडमिशन

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (Indira Gandhi National Open University) ने शुक्रवार, 14 जनवरी को जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन में एमए (एमएजेएमसी) कार्यक्रम ऑनलाइन शुरू किया है।

IGNOU, MA in Journalism
अंतरराष्ट्रीय छात्र भी इसके लिए आवेदन कर सकेंगे। (फोटो- https://majmc.ignouonline.ac.in/)

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय ने (Indira Gandhi National Open University) जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन (Journalism and Mass Communication) में ऑनलाइन एएमए की शुरुआत की है। इग्नू के अनुसार, यह कार्यक्रम अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए भी उपलब्ध होगा और जनवरी 2022 से इसमें प्रवेश शुरू होगा।

विश्वविद्यालय द्वारा जारी बयान में कहा गया है कि इग्नू के कुलपति प्रोफेसर नागेश्वर राव ने ऑनलाइन MAJMC कार्यक्रम को शुरू किया। अपने उद्घाटन भाषण में उन्होंने कहा कि एमएजेएमसी ऑनलाइन कार्यक्रम भविष्यवादी है और इसमें पत्रकारिता और जन संचार के सभी प्रमुख क्षेत्रों को शामिल किया गया है।

उन्होंने यह भी कहा कि विश्वविद्यालय अंग्रेजी के अलावा एमएजेएमसी को क्षेत्रीय भाषाओं जैसे हिंदी और अन्य भाषाओं में लॉन्च करेगा। स्कूल ऑफ जर्नलिज्म एंड न्यू मीडिया स्टडीज, इग्नू द्वारा दो वर्षीय एमए डिग्री प्रोग्राम की पेशकश की जा रही है। जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन में मास्टर डिग्री का उद्देश्य मीडिया और संचार में कुशल मानव संसाधन विकसित करना है।

ALSO READ
MPSC Group C Recruitment: महाराष्ट्र में ग्रुप सी के 900 पदों पर हो रही भर्ती, लास्ट डेट नजदीक

आवेदन करने के योग्य होने के लिए शिक्षार्थियों के पास किसी भी विषय में स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। उनके पास कंप्यूटर, इंटरनेट और वर्ड प्रोसेसिंग का बुनियादी ज्ञान होना चाहिए । छात्र अधिक जानकारी majmc.ignouonline.ac.in पर जाकर देख सकते हैं। MAJMC ऑनलाइन कार्यक्रम में ignuiop.samarth.edu.in के माध्यम से नामांकन किया जा सकता है।

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।