ताज़ा खबर
 

Mukesh Ambani: ऐसा दिखता है मुकेश अंबानी का 592 करोड़ का कंट्री क्लब

Mukesh Ambani Education: मुकेश अंबानी में 1985 में नीता अंबानी से शादी की। इस जोड़ी के दो बेटे हैं- अनंत अंबानी और आकाश अंबानी और एक बेटी है ईशा अंबानी हैं।

मुकेश अंबानी ने मुंबई के पेडर रोड स्थित हिल ग्रेंज हाई स्कूल से हाई स्कूल की पढ़ाई पूरी की। (Image: Bloomberg)

Mukesh Ambani Education: एशिया के सबसे बड़े उद्योगपतियों में शुमार मुकेश अंबानी ने ब्रिटेन में कंट्री क्लब को खरीद लिया है। उन्होंने इस कंट्री क्लब और लग्जरी गोल्फ कोर्स और स्टोक पार्क को करीब 592 करोड़ रुपए में खरीद लिया है। जेम्स बॉन्ड ने 1964 की ब्लॉकबस्टर फिल्म में एक गेम खेला था, उसके बाद से प्रॉपर्टी का रोलिंग गोल्फ कोर्स प्रसिद्ध है। इस क्लब में 49 लक्जरी बेडरूम और सुइट्स, 27-होल चैंपियनशिप गोल्फ कोर्स, 13 टेनिस कोर्ट और 14 एकड़ का प्रइवेट गर्डन शामिल है। आईये देखते हैं कैसा दिखता है उनका यह कंट्री क्लब –

मुकेश अंबानी का जन्म 19 अप्रैल, 1957 को यमन में धीरुभाई अंबानी और कोकिलाबेन अंबानी के यहां हुआ था। जब वे एक साल के थे तब उनके पिता धीरूभाई अंबानी 1958 में यमन से भारत आ गए। धीरूभाई अंबनी ने यहां मसाले और कपड़ा का कारोबार शुरू किया। 1970 के दशक तक, मुकेश अंबानी मुंबई के भुलेश्वर में दो-बेडरूम अपार्टमेंट में रहते थे।

मुकेश अंबानी ने मुंबई के पेडर रोड स्थित हिल ग्रेंज हाई स्कूल से हाई स्कूल की पढ़ाई पूरी की, उसके बाद सीनियर सेकेंड्री की पढ़ाई करने के लिए सेंट जेवियर्स कॉलेज, मुंबई में दाखिला लिया। मुकेश अंबानी ने इंस्टीट्यूट ऑफ केमिकल टेक्नोलॉजी से केमिकल इंजीनियरिंग में ग्रेजुएट की डिग्री हासिल की है। उन्होंने एमबीए करने के लिए स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी में एडमिशन लिया, लेकिन अपने पिता के साथ रिलायंस बनाने में मदद करने के लिए उसे बीच में ही छोड़ दिया।

मुकेश अंबानी में 1985 में नीता अंबानी से शादी की। इस जोड़ी के दो बेटे हैं- अनंत अंबानी और आकाश अंबानी और एक बेटी है ईशा अंबानी हैं। (Photo Source – stokepark.com)

Next Stories
1 ऐसा कौन सा क्वेश्चन है जिसका जवाब हमेशा बदलता रहता है? जानिए ऐसे सवालों के जवाब
2 CBSE Board 10th 12th: सीबीएसई ने बताया 10वीं 12वीं में कैसे मिलेंगे स्टूडेंट्स को नंबर
3 दुनिया की टॉप 100 यूनिवर्सिज में भारत की केवल एक, जानिए टॉप 600 में कितने विश्वविद्यालय
यह पढ़ा क्या?
X