IIT Placements: American MNC Microsoft makes Rs 1.39 crore offer to Students on First Day - माइक्रोसॉफ्ट ने आईआईटी के स्टूडेंट को दिया 1.4 करोड़ रुपये का पैकेज! - Jansatta
ताज़ा खबर
 

माइक्रोसॉफ्ट ने आईआईटी दिल्ली के स्टूडेंट को दिया 1.4 करोड़ रुपये का पैकेज!

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान में शुक्रवार से प्लेसमेंट शुरू हुए हैं। पहले ही दिन एक करोड़ रुपए से ऊपर के सालाना पैकेज पर भर्तियां हुई हैं।

प्रतीकात्मक फोटो। (Source: Agency)

भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईटी) में शुक्रवार से प्लेसमेंट शुरू हुए हैं। पहले ही दिन एक करोड़ रुपए से ऊपर के सालाना पैकेज पर भर्तियां हुई हैं। यह टॉप हायरिंग अमेरिकी मल्टीनेशनल कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने की है, जिसमें उसने आईआईटी रुड़की, बॉम्बे, मद्रास और गुवाहाटी कैंपस के स्टूडेंट्स के सामने ऑफर रखा है। लेकिन आईआईटी दिल्ली के कंप्यूटर साइंस डिपार्टमेंट के स्टूडेंट ने इसे हासिल किया।  कंपनी ने इसके अलावा रुड़की कैंपस से तीन भर्तियां की हैं। गुवाहाटी कैंपस के दो स्टूडेंट्स को ऑफर दिया है और आठ घरेलू प्लेसमेंट किए हैं। वहीं, आईआईटी बॉम्बे और मद्रास ने इस बारे में जानकारी देने से मना कर दिया। हालांकि, अभी इस पर आधिकारिक ऐलान होना बाकी है। माइक्रोसॉफ्ट ने वॉशिंगटन के रेडमंड में अपने हेडक्वॉर्टर के लिए आईआईटी के कुल 12 स्टूडेंट्स को लिया है। वहीं, माइक्रोसॉफ्ट इंडिया में प्लेसमेंट पाने वालों को 34 लाख रुपए तक के सालाना पैकेज पर नौकरी मिली है। माइक्रोसॉफ्ट के अलावा आईआईटी में इस साल एप्पल, ऊबर और नैसडैक सरीखी कंपनियों ने अच्छे पैकेज पर स्टूडेंट्स का चयन किया है।

उधर, आईआईटी खड़गपुर में पहली बार पहुंची एप्पल कंपनी ने पांच स्टूडेंट्स को डाटा एनालिटिक्स के लिए चुना है। बंपर पैकेज देने वाली कंपनियों की सूची में ऊबर का नाम भी शामिल है। कंपनी ने 99.8 लाख रुपए के सालाना पैकेज की पेशकश की है। मुंबई और चेन्नई कैंपस से इसके लिए एक-एक स्टूडेंट को चुना गया है।

आईआईटी मद्रास में ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट विभाग में सलाहकार मनु संथानम ने बताया, “प्लेसमेंट सीजन शुरू हो गया है। पहले ही दिन भारी मात्रा में ऑफर्स आए। हमें उम्मीद है कि यह कारवां आने वाले दिनों में भी जारी रहेगा।” बता दें कि यहां शाम चार बजे पहला स्लॉट खत्म होने तक 99 स्टूडेंट्स की नौकरी लग गई थी। जबकि, गुवाहाटी कैंपस में शाम आठ बजे तक कुल 100 स्टूडेंट्स का प्लेसमेंट हुआ।

MICROSOFT माइक्रोसॉफ्ट (सांकेतिक तस्वीर)

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App