ताज़ा खबर
 

JEE Main 2017 Exam: ये है एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का आसान तरीका साथ में पढिए एग्जाम टिप्स

JEE Mains Exam 2017: जेईई में क्वालिफाई करने के लिए स्टूडेंट को बारहवीं में कम से कम 75 पर्सेंट नंबर लाने होंगे। हालांकि जेईई मेन्स की रैंकिंग निकालने के लिए बारहवीं के नबंरों को तरजीह नहीं दी जाएगी।

Author March 14, 2017 13:26 pm
JEE Main 2017: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (CBSE) यह एग्जाम 2 अप्रैल 2017 (रविवार) को कराने जा रही है।

ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम के एडमिट कार्ड 14 मार्च को जारी कर दिए जाएंगे। कैंडिडेट्स अपने हॉल टिकट ऑफीशियल वेबसाइट jeemain.nic.in से करके डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए केवल उन्हें अपना रजिस्ट्रेशन नंबर डालना होगा और आपका हॉल टिकट आपके सामने होगा। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंड्री एजुकेशन (CBSE) यह एग्जाम 2 अप्रैल 2017 (रविवार) को कराने जा रही है।

जेईई में क्वालिफाई करने के लिए स्टूडेंट को बारहवीं में कम से कम 75 पर्सेंट नंबर लाने होंगे। हालांकि जेईई मेन्स की रैंकिंग निकालने के लिए बारहवीं के नबंरों को तरजीह नहीं दी जाएगी। एससी और एसटी स्टूडेंट्स को इस एग्जाम के लिए क्वालिफाई करने के लिए बारहवीं में 65 पर्सेंट नंबर चाहिए होंगे। इस साल यानी जेईई एडवांस 2017 आईआईटी मद्रास करवा रहा है। यह परीक्षा 21 मई को होगी।

JEE Main 2017 Admit Card डाउनलोड करने का तरीका-
ऑफीशियल वेबसाइट पर जाएं- jeemain.nic.in
इसके बाद होमपेज पर एडमिट कार्ड पर क्लिक करें
एप्लिकेशन नंबर और पासवर्ड डालें
सब्मिट बटन पर क्लिक करें
इस प्रोसेस के बाद आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर होगा
डाउनलोड या प्रिंट पर क्लिक कर आप आपना एडमिट कार्ड अपने पास संभाल कर रख सकते हैं।

एग्जाम टिप्स: बोर्ड एग्जाम के बाद कुछ दिन मल्टिपल च्वाइस सवालों की खूब प्रैक्टिस करें। यह स्टूडेंट्स को टाइम मैनेज करने में और सब्जेक्ट को मजबूत करने में मदद करता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App