ताज़ा खबर
 

IGNOU June TEE Hall Ticket 2020: www.ignou.ac.in. से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का तरीका, 17 सितंबर से एग्जाम

IGNOU TEE June Hall Ticket 2020: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन विश्वविद्यालय में पीजी, यूजी, पीजी डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्स की सभी परीक्षा पहले जून में आयोजित होनी थी, लेकिन COVID-19 महामारी के कारण लॉकडाउन के चलते परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था।

ignou tee, ignou tee hall ticket, ignou tee hall ticket 2020GNOU June TEE Hall Ticket 2020: आधिकारिक वेबसाइट www.ignou.ac.in पर अपने एनरोलमेंट नंबर की मदद से लॉग-इन करना होगा।(प्रतीकात्मक तस्वीर)

IGNOU TEE June Hall Ticket 2020: इंदिरा गांधी नेशनल ओपन विश्वविद्यालय (IGNOU) जल्द ही टर्म एंड परीक्षा जून 2020 (TEE June 2020) के लिए एडमिट कार्ड जारी कर सकता है। एडमिट कार्ड इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट www.ignou.ac.in. पर अपलोड किए जाएंगे। इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, 17 सितंबर से शुरू होने वाली परीक्षा के एडमिट कार्ड आज जारी हो सकते हैं, जिसके बाद इस परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना हॉल टिकट ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते हैं।

दरअसल, इंदिरा गांधी नेशनल ओपन विश्वविद्यालय में पीजी, यूजी, पीजी डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्स की सभी परीक्षा पहले जून में आयोजित होनी थी, लेकिन COVID-19 महामारी के कारण लॉकडाउन के चलते परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था। यूनिवर्सिटी ने अब सभी परीक्षाओं को आयोजित करने का फैसला लिया है। पीजी, यूजी, पीजी डिप्लोमा और सर्टिफिकेट कोर्स के लिए 17 सितंबर से 16 अक्टूबर तक आयोजित की जाएगी। एग्जाम दो शिफ्ट्स में होंगे, पहली शिफ्ट सुबह 10 से दोपहर 1 बजे तक आयोजित की जाएगी, जबकि शाम के सत्र में परीक्षा दोपहर 2 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी। परीक्षा को 900 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित करने का फैसला लिया गया है।

Online IGNOU TEE June Hall Ticket: डाउनलोड करने का तारीक
चरण 1: आधिकारिक वेबसाइट www.ignou.ac.in पर जाएं।
चरण 2: होमपेज पर, ‘Hall Ticket for Term End Examination June 2020’ के लिंक पर क्लिक करें।
चरण 3: आपके सामने नया पेज खुल जाएगा।
चरण 4: इस पेज पर अपने एनरोलमेंट नंबर की मदद से लॉग-इन करें।
चरण 5: ड्रॉप-डाउन मेन्यू में प्रोग्राम सिलेक्ट करें और सबमिट बटन पर क्लिक करें।
चरण 6: कंप्यूटर स्क्रीन पर एडमिट कार्ड खुल जाएगा, इसे डाउनलोड करें और प्रिंटआउट लेकर अपने पास रख लें।

बता दें कि, COVID-19 दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन किया जाएगा। बिना मास्क के छात्रों को परीक्षा में बैठने की अनुमति नहीं होगी। कोरोनावायरस के कारण किन निर्देशों को पालन करना होगा, इसकी जानकारी डेटशीट के साथ बता दी गई थी। डेटशीट और दिशानिर्देशों को दोबारा पढ़ने के लिए इस लिंक www.ignou.ac.in/userfiles/DATE%20SHEET%2020_7_20%20(2)%20(2)%20(1).pdf पर भी विजिट कर सकते हैं। विश्वविद्यालय ने उन छात्रों के लिए एक दूसरे अवसर के प्रावधान को लाने का भी फैसला किया है, जो COVID-19 और लॉकडाउन की स्थिति के कारण, परीक्षा में बैठने में सक्षम नहीं हैं। ऐसे छात्र दिसंबर में फिर से परीक्षा में उपस्थित होने की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Sarkari Naukri 2020: यूपी, बिहार, दिल्‍ली, राजस्‍थान समेत इन राज्‍यों में हैं सरकारी नौकरी
2 JEE Main Result 2020: घोषित हुआ जेईई मेन का स्कोरकार्ड, यहां चेक करें 24 टॉपर्स लिस्ट
3 UGC Exam Guidelines 2020: फाइनल ईयर के एग्जाम कहां हुए स्थगित और किसने जारी की डेटशीट, यहां देखें ताजा अपडेट्स
राशिफल
X