IGNOU June TEE Result 2020: इन कोर्सेज के लिए इग्नू ने जारी किए ग्रेड कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

IGNOU TEE परीक्षा साल में दो बार जून और दिसंबर में आयोजित की जाती है। BCA, MCA, MP, MPB, BDP, BA, BCom, BSC, एसोसिएटेड और अन्य कार्यक्रम के लिए ग्रेड कार्ड जारी किए गए हैं।

ignou tee result 2020, ignou tee rade card 2020, ignou grade card, ignou june tee marks
अपना ग्रेड कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाएं।

इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय, इग्नू ने जून 2020 टर्म-एंड, टीईई – जून परीक्षाओं का ग्रेड कार्ड जारी किया है। उम्मीदवार ग्रेड कार्ड इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं। यह 23 अक्टूबर, 2020 को यूनिवर्सिटी द्वारा जारी किया गया था, कि विभिन्न स्नातक, स्नातकोत्तर और अन्य पाठ्यक्रमों के उम्मीदवार अपने ग्रेड को ऑनलाइन देख सकते हैं। BCA, MCA, MP, MPB, BDP, BA, BCom, BSC, एसोसिएटेड और अन्य कार्यक्रम के लिए ग्रेड कार्ड जारी किए गए हैं।

IGNOU TEE परीक्षा साल में दो बार जून और दिसंबर में आयोजित की जाती है। परीक्षा विभिन्न स्नातक और स्नातकोत्तर डिग्री, स्नातकोत्तर प्रमाण पत्र, पीजी प्रमाण पत्र और प्रमाण पत्र, स्नातकोत्तर डिप्लोमा, पीजीडी और डिप्लोमा, और प्रशंसा या जागरूकता-स्तर के प्रोग्राम के लिए आयोजित की जाती है। अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार इग्नू की आधिकारिक साइट पर जा सकते हैं।

ऐसे करें IGNOU ग्रेड कार्ड डाउनलोड

अपना ग्रेड कार्ड डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट ignou.ac.in पर जाएं।
वेबसाइट के होमपेज पर IGNOU June TEE Result 2020 का लिंक दिखाई देगा। उसपर क्लिक करना है।
अब आपके सामने एक नया पेज खुल जाएगा। यहां अपनी डिटेल्स जैसे एनरोलमेंट नंबर आदि डालने हैं। इसके बाद सबमिट कर देना है।
सबमिट करते ही आपका ग्रेड कार्ड आपके सामने स्क्रीन पर होगा। अब आप इसे डाउनलोड कर सकते हैं और प्रिंट आउट भी ले सकते हैं।

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।