ताज़ा खबर
 

ICSI Registration 2019: 01 सितंबर से शुरू होगा नया सिलेबस, जानिए परीक्षा की तारीख और आवेदन का तरीका

ICSI Registration 2019: आईसीएसआई ने इस साल से नए पाठ्यक्रम को मंजूरी दी है।

आईसीएसआई (ICSI) की आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक नया पाठ्यक्रम 01 सितंबर से शुरू होगा।

ICSI Registration 2019: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) के द्वारा प्रदान की जाने वाली कंपनी सचिव (CS) कोर्स के लिए रजिस्ट्रेशन जारी है। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट www.icsi.edu पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। कंपनी सचिव के लिए जून में शुरू हुई आवेदन प्रक्रिया 31 अगसत, 2019 को बंद हो जाएगी। नई रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया 01 सितंबर, 2019 से शुरू होगी और जिसकी अंतिम तारीख 30 नवंबर 2019 है। आईसीएसआई (ICSI) की आधिकारिक नोटिफिकेशन के मुताबिक नया पाठ्यक्रम 01 सितंबर से शुरू होगा। इस साल से आईसीएसआई ने नए पाठ्यक्रम को मंजूरी दी है। जिसके तहत तीन विषय में की परीक्षा ओएमआर आधारित होगी। ओएमआर आधारित परीक्षा टैक्स लॉ, कॉर्पोरेट, मैनेजमेंट अकाउंटिंग, और वित्तीय-रणनीतिक प्रबंधन विषय की ली जाएगी।

ऐसे करें अप्लाई: रजिस्ट्रेशन करने के लिए सबसे पहले आईसीएसआई (ICSI) की ऑफिशियल वेबसाइट www.icsi.edu पर जाएं। होम पेज पर आपको ‘online services’ का एक लिंक मिलेगा। जिस पर क्लिक करने के बाद ‘registration for CS’ का एक लिंक मिलेगा। इस लिंक पर क्लिक करने के बाद ‘foundation/executive registrations’ का लिंक मिलेगा। इस लिंक को ओपन करने के बाद रजिस्ट्रेशन फॉर्म भरें। फिर यूनिक आईडी बनाएं और भुगतान करें। फिर अंत में प्रोसेस बटन पर क्लिक करके रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंट आउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

रजिस्ट्रेशन-फीस: आवेदक को 12000/- रुपए रजिस्ट्रेशन फीस के तौर पर जमा करना होगा। जिसे लौटाया नहीं जाएगा रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया से संबंधित अन्य जानकारी के लिए ऑफिशियल टेलीफोन नंबर 120-4082125 पर या ईमेल आईडी academics@icsi.edu पर संपर्क कर सकते हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 समोसे बेचने वाला बन गया CA, छठी बार में पास की Final Exam, मां ने सुनाई संघर्ष की दास्तां
2 Maharashtra Board SSC 10th Supplementary Result 2019: जल्द जारी हो सकता है रिजल्‍ट, ऐसे कर सकेंगे डाउनलोड
3 सरकारी नौकरी में आधार नंबर की जगह मांगी जा रही आधार की वर्चुअल आईडी, जानिए कैसे मिलेगा
ये पढ़ा क्या?
X