ताज़ा खबर
 

आईसीएसआई अगले हफ्ते तक घोषित करेगा सीएस फाउंडेशन परीक्षा के नतीजे

आईसीएसआई सीएस बनने की सबसे पहली सीढ़ी फाउंडेशन परीक्षा का साल में दो बार आयोजन करता है और इसी बार भी संस्थान ने जून के बाद दिसंबर में इस परीक्षा का आयोजन किया था।

फीस का भुगतान एसबीआई चालान, ऑनलाइन पेमेंट, डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है।

आईसीएसआई हर साल कंपनी सेकेटरी की विभिन्न परीक्षाओं का आयोजन करता है और उनके नतीजे घोषित करता है। वहीं आईसीएसआई सीएस बनने की सबसे पहली सीढ़ी फाउंडेशन परीक्षा का साल में दो बार आयोजन करता है और इसी बार भी संस्थान ने जून के बाद दिसंबर में इस परीक्षा का आयोजन किया था। दिसंबर फाउंडेशन परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार बेसब्री से इस परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं, जो कि जल्द ही घोषित कर दिए जाएंगे। हर बार आईसीएसआई परीक्षा के एक महीने के भीतर परीक्षा के रिजल्ट जारी कर देता है, लेकिन इस बार नतीजों में देरी कर दी है। पिछले रिजल्ट की तारीखों के आधार पर बताया जा रहा है कि अगले हफ्ते तक इस परीक्षा के रिजल्ट भी जारी किए जा सकते हैं।

आईसीएसआई परीक्षार्थियों की मार्कशीट जारी करने के साथ टॉप रैंक हासिल करने वाले उम्मीदवारों की सूची भी जारी करेगा। परीक्षा के नतीजे जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। बता दें कि इस बार आईसीएसआई ने 3 दिसंबर को पेपर-1, पेपर-2 और 4 दिसंबर को पेपर-3, पेपर-4 को परीक्षा का आयोजन किया था। वहीं साल 2016 में जून परीक्षा में 4 और 5 जून को परीक्षा करवाई गई थई और 29 जून को नतीजे जारी कर दिए गए थे और उससे पहले साल 2015 दिंसबर परीक्षा में 26 और 27 दिंसबर को परीक्षा करवाई गई थी और 27 जनवरी को नतीजे जारी कर दिए थे। आईसीएसआई हर बार एक महीने के भीतर रिजल्ट जारी कर देता है, इसलिए जल्द ही इसके रिजल्ट आने वाले हैं।

आपको बता दें कि सीएस बनने के लिए सबसे पहले फाउंडेशन परीक्षा में पास होना होता है और उसके बाद एक्सक्यूटिव प्रोग्राम में भाग लेना होता है और उसके बाद प्रोफेशनल प्रोग्राम करना होता है और उसमें भाग पास होने वाले उम्मीदवार सीएस बनते हैं। साथ ही इस पूरे कोर्स के बीच ट्रेनिंग भी करवाई जाती है। सीएस फाउंडेशन में अलग-अलग सेक्शन के पेपर होते हैं और इनके अंक के आधार पर नतीजे जारी किए जाते हैं।

सलमान खान को 18 साल पुराने आर्म्स एक्ट मामले में जोधपुर कोर्ट ने किया बरी

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App