ताज़ा खबर
 

ICAR AIEEA Result 2018: ICAR ने जारी किया AIEEA का रिजल्‍ट, काउंसलिंग का शेड्यूल भी घोषित, ऐसे करें चेक

ICAR AIEEA Result 2018: भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद ने अखिल भारतीय प्रवेश परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। काउंसलिंग की प्रक्रिया 10 सितंबर से शुरू होकर 13 सितंबर तक चलेगी। संस्‍थान आवंटन की पहली सूची 15 सितंबर को जारी की जाएगी।

Author नई दिल्‍ली | September 8, 2018 9:41 PM
ICAR AIEEA Result 2018: ICAR ने AIEEA का परिणाम घोषित कर दिया है।

ICAR AIEEA Result 2018: भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद (ICAR) ने कृषि से जुड़े विभिन्‍न संस्‍थानों में दाखिले के लिए आयोजित अखिल भारतीय प्रवेश परीक्षा (AIEEA), 2018 का परिणाम घोषित कर दिया है। लिखित परीक्षा में शामिल होने वाले अभ्‍यर्थी icarexam.net पर ऑनलाइन अपना नाम चेक कर सकते हैं। इसके साथ ही रैंक के आधार संस्‍थानों में दाखिले की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। जानकारी के अनुसार, काउंसलिंग की प्रक्रिया 10 सितंबर (सोमवार) से शुरू होंगी। काउंसलिंग के लिए रजिस्‍ट्रेशन की प्रक्रिया 13 सितंबर तक चलेगी। ऐसे में योग्‍य अभ्‍यर्थियों को संबंधित जरूरी दस्‍तावेज तैयार रखने होंगे, ताकि आवश्‍यकता के अनुसार उसे जमा कराया जा सके। काउंसलिंग के समाप्‍त होने के बाद 15 सितंबर को संस्‍थानों के अलॉटमेंट की पहली सूची जारी की जाएगी। काउंसलिंग का शेड्यूल भी ऑनलाइन उपलब्‍ध करा दिया गया है। केरल हाई कोर्ट ने प्रदेश में भीषण बाढ़ को देखते हुए परीक्षा प्रक्रिया पर रोक लगा दी थी, जिसके कारण रिजल्‍ट जारी करने में देरी हुई। प्राकृतिक आपदा के कारण केरल के अभ्‍यर्थी परीक्षा में शामिल नहीं हो सके थे।

बता दें कि ICAR को इस साल AIEEA दो बार आयोजित करना पड़ा। पहली बार इसका आयोजन जून में किया गया था, जिसे अज्ञात वजहों के चलते रद्द कर दिया गया था। दूसरी बार 18 और 19 अगस्‍त को प्रवेश परीक्षा आयोजित की गई थी। इसके साथ ही ICAR AIEEA की पुरानी वेबसाइट को भी बंद कर दिया गया। अलॉटमेंट की पहली सूची जारी होने के बाद अभ्‍यर्थी को 20 सितंबर तक संबंधित संस्‍थान में रिपोर्ट करना होगा। संस्‍थान के आवंटन की दूसरी सूची 23 सितंबर को जारी की जाएगी। बता दें कि ICAR AIEEA के जरिये इंडियन एग्रीकल्‍चरल रिसर्च इंस्‍टीट्यूट, इंडियन वेटरनरी रिसर्च इंस्‍टीट्यूट, नेशनल डेयरी रिसर्च इंस्‍टीट्यूट और सेंट्रल इंस्‍टीट्यूट ऑफ फिशरीज एजुकेशन में दाखिला मिलता है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App