ताज़ा खबर
 

ICAR Results 2017 Declared: यहां चेक करें AIEEA UG और PG एंट्रेंस एग्जाम के परिणाम

ICAR AIEEA Result 2017: इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चरल रिसर्च बुधवार 5 जुलाई को ऑल इंडिया एंट्रेंस एग्जाम का रिजल्ट घोषित कर सकता है। काउंसिल ने इसकी आधिकारिक घोषणा की है।
ICAR AIEEA Result 2017: रिजल्ट आ जाने के बाद ऑनलाइन काउंसलिंग जुलाई के पहले हफ्ते के बाद हो सकती है।

इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चरल रिसर्च (ICAR) ने बुधवार 5 जुलाई को ऑल इंडिया एंट्रेंस एग्जाम (AIEEA) का रिजल्ट घोषित दिया है। काउंसिल ने आधिकारिक रुप से नतीजे जारी कर दिए हैं। परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार बेसब्री से रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे और अब उनका इंतजार खत्म हो गया। रिजल्ट घोषित होने के साथ ही इसे काउंसिल की ऑफिशियल वेबसाइट icarexam.net पर जाकर देख सकते हैं। इससे पहले 30 जून को रिजल्ट घोषित किया जाना था, लेकिन बाद में इसे टाल दिया गया। इसके बाद ICAR ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर लिखा, “AIEEA-अंडर ग्रेजुएट, AIEEA-पोस्ट ग्रेजुएट और AIEEA-JRF/SRF (PGS) 2017 का रिजल्ट 5 जुलाई 2017 को आ सकता है।” वहीं तय समय पर परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। इंडियन काउंसिल ऑफ एग्रीकल्चरल रिसर्च ने अंडरग्रेजुएट, पोस्ट ग्रेजुएट और अन्य कोर्स में एडमिशन के लिए जून में एग्जाम कराया था। इसके लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन अप्रैल 2017 में शुरू हुए थे। रिजल्ट आ जाने के बाद ऑनलाइन काउंसलिंग जुलाई के पहले हफ्ते के बाद हो सकती है।

ICAR एग्रीकल्चरल रिसर्च में अंडर ग्रेजुएट और पोस्ट ग्रेजुएट कोर्स में एडमिशन के लिए AIEEA एग्जाम का आयोजन कराता है। इससे पहले रिजल्ट की तारीख 30 जून और काउंसलिंग के लिए 7 जुलाई तय की गई थी। रिजल्ट की तारीख बदलने के साथ काउंसलिंग में भी बदलाव किया गया है। एडमिशन मेरिट के आधार पर किया जाएगा। पास होने वाले उम्मीदवारों को ऑनलाइन काउंसलिंग में हिस्सा लेंगे।

ऐसे देंखें रिजल्ट
काउंसिल की ऑफिशियल वेबसाइट icarexam.net पर जाएं। रिजल्ट से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। नाम और रोल नंबर जैसी जानकारी भरें व सब्मिट पर क्लिक करें। रिजल्ट आ जाएगा। इसे डाउनलोड करके प्रिंट आउट निकाल लें।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.