ताज़ा खबर
 

CPT Exam: ICAI ने घोषित किए कॉमन प्रोफिशिएंसी टेस्ट दिसंबर परीक्षा के रिजल्ट, ऐसे देखें नतीजे

CPT Exam Result Score Card: द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया ने पिछले साल दिसंबर 2016 में हुए कॉमन प्रोफिशिएंसी टेस्ट (सीपीटी) के नतीजे घोषित कर दिए हैं।

ऑल इंडिया बेसिस पर मेरिट लिस्ट (55 प्रतिशत या उससे अधिक मार्क्स पाने वाले व फाइनल एग्जाम में टॉप 50 रैंक प्राप्त करने वाले) भी वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी।

द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टेड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया ने पिछले साल दिसंबर 2016 में हुए कॉमन प्रोफिशिएंसी टेस्ट (सीपीटी) के नतीजे घोषित कर दिए हैं। पहले आईसीएआई ने अपनी वेबसाइट पर नोटिस जारी कर यह सूचना दी थी कि 17 जनवरी, 2017 को दोपहर 2 बजे परीक्षा के रिजल्ट घोषित किए जा सकते हैं और आज 2 बजे परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए गए। अगर आपने भी इस परीक्षा में भाग लिया है तो आप वेबसाइट icaiexam.icai.org पर लॉग-इन कर अपने देख सकते हैं। ऑल इंडिया बेसिस पर मेरिट लिस्ट (55 प्रतिशत या उससे अधिक मार्क्स पाने वाले व फाइनल एग्जाम में टॉप 50 रैंक प्राप्त करने वाले) भी वेबसाइट पर जारी कर दी जाएगी। वहीं उम्मीदवार ईमेल और एसएमएस से रिजल्ट प्राप्त कर सकते हैं।

सीपीटी का रिजल्ट ईमेल से प्राप्त करने के लिए icaiexam.icai.org पर खुद को रजिस्टर करें और वेबसाइट पर जाकर ईमेल रजिस्ट्रेशन पर क्लिक करें और उसके बाद यूजर आईडी और पासवर्ड एंटर करें. सभी जरूरी जानकारियां देने के बाद सब्मिट करें। वहीं एसएमएस से भी रिजल्ट प्राप्त करने के लिए CACPT(Space) अपना रोल नंबर लिखकर 58888 पर भेज दें। वहीं अधिक जानकारी के लिए इन नंबरों पर संपर्क कर सकते हैं – 0120 3054 851, 852, 853, 854 और 835 0120 4953 751,752, 753 और 754। आप आईसीएआई की वेबसाइट पर जाकर परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों का पास पर्सनटेंज भी देख सकते हैं।

बता दें कि सीपीटी सीए बनने की पहली परीक्षा है और इसमें ओब्जेक्टिव सवाल पूछे जाते हैं और 50 फीसदी अंक लाना आवश्यक है। पहले 200 में से 100 नंबर लाने पर पास माना जाता था, लेकिन अब हर सेक्शन में पास होते हुए 100 नंबर लाने आवश्यक है। सीपीटी में पास होने वाले उम्मीदवारों को आईपीसीसी परीक्षा में भाग लेना होता है और उसके बाद सीए फाइनल परीक्षा में पास होना पड़ता है।

Micromax लाई खास वीडियो कॉलिंग के लिए दो किफायती स्मार्टफोन

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App