ताज़ा खबर
 

IBPS SO Admit Card 2017: जारी हुए प्रीलिम्स परीक्षा के एडमिट कार्ड, यूं करें डाउनलोड

IBPS SO Admit Card 2017, IBPS Specialist Officer Prelims Admit Card 2017: स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए प्रीलिम्स परीक्षा 30 और 31 दिसंबर, 2017 को होगी।

IBPS SO Admit Card 2017: प्रीलिम्स परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं।

IBPS SO Admit Card 2017: 1315 स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए होने वाली प्रीलिम्स परीक्षा के प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS) ने प्रवेश पत्र जारी किए हैं और सभी उम्मीदवार इन्हें IBPS की आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड कर सकते हैं। स्पेशलिस्ट ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए प्रीलिम्स परीक्षा 30 और 31 दिसंबर, 2017 को होगी। I.T. ऑफिसर (स्केल-I), एग्रीकल्चरर फील्ड ऑफिसर (स्केल-I), राजभाषा अधिकारी (स्केल-I), लॉ ऑफिसर (स्केल-I), एचआर/पर्सनल ऑफिसर (स्केल-I) और मार्केटिंग ऑफिसर (स्केल-I) के रिक्त पदों पर भर्ती होनी है जिसके लिए आईबीपीएस ने नोटिफिकेश जारी किया था। इन पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 27 नवंबर, 2017 को समाप्त हो गई थी। बहरहाल जिन्होंने आवेदन किया है वे अब अपने प्रवेश पत्र इन स्टेप्स को फॉलो करके डाउनलोड कर सकते हैं।

ऐसे करें डाउनलोड
Step 1: आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट www.ibps.in
Step 2: होम पेज पर ‘CWE Specialist Officer’ के टैब पर क्लिक करें
Step 3: नए वेब पेज पर ‘अप्लाई ऑनलाइन फॉर Specialist Officer Phase VII(CRP SPL VII)‘ के लिंक पर क्लिक करें
Step 4: “प्रवेश पत्र डाउनलोड” लिंक पर क्लिक करें
Step 5: अपनी डीटेल्स भरकर सब्मिट बटन पर क्लिक करें
Step 6: प्रवेश पत्र का प्रिंटआउट निकाल लें

प्रीलिम्स परीक्षा पैटर्न
लॉ ऑफिसर और राजभाषा अधिकारी- परीक्षा 2 घंटे की होगी, जिसमें 150 सवाल होंगे। परीक्षा इंग्लिश और हिंदी, दोनों भाषाओं में आयोजित होगी। इसमें इंग्लिश, रीजनिंग और जनरल अवेयर्नेस से सवाल पूछे जाएंगे।

IBPS Clerk Result 2017: क्लर्क प्रीलिम्स परीक्षा के नतीजे जल्द, यहां जानें

आईटी ऑफिसर, एग्रीकल्चर फील्ड ऑफिसर, HR/पर्सनल ऑफिसर और मार्केटिंग ऑफिसर- परीक्षा में 60 सवाल होंगे। कुल अंक 60 और 45 मिनट का समय मिलेगा।

राजभाषा अधिकारी- परीक्षा में 47 सवाल होंगे, जिनमें ऑब्जेक्टिव और डिस्क्रिप्टिव टाईप दोनों तरह के सवाल होंगे। कुल अंक 60 और 30 मिनट का समय मिलेगा।

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App