ताज़ा खबर
 

IBPS CWE V Exam: कार्यालय सहायक भर्ती की मुख्य परीक्षा के रिजल्ट जल्द, ये है टेंटेटिव डेट

IBPS CWE RRB Exam Result: इंस्टीट्यूट बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन आरआरबी में ऑफिस असिस्टेंट भर्ती के लिए करवाई गई परीक्षा के रिजल्ट घोषित करने के लिए तैयार है और जल्द ही इस परीक्षा के नतीजे घोषित करने वाला है।

ibps rrb, ibps, ibps rrb mains, ibps office assistant result, ibps rrb office assistant, ibps rrb office assistant mains, ibps rrb office assistant mains result, ibps.in, www.ibps.in, ibps result, ibps result 2016, ibps office assistant, ibps office assistant mains result, ibps latest updateपरीक्षा में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवार अपने रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर के माध्यम से अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

इंस्टीट्यूट बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन आरआरबी में ऑफिस असिस्टेंट भर्ती के लिए करवाई गई परीक्षा के रिजल्ट घोषित करने के लिए तैयार है और जल्द ही इस परीक्षा के नतीजे घोषित करने वाला है। आईबीपीएस की ओर से रिजल्ट जारी करने के बाद उम्मीदवार संस्थान की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। आईबीपीएस ने ग्रामीण बैंकों के लिए निकाली गई ऑफिस असिस्टेंट भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन किया था और इस परीक्षा में बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया था। इस भर्ती में उम्मीदवारों की चयन प्रक्रिया में प्रारंभिक परीक्षा, मेंस परीक्षा और इंटरव्यू शामिल है।

बताया जा रहा है कि परीक्षा के रिजल्ट 23 जनवरी को जारी किए जा सकते हैं और मेंस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को आगे की प्रक्रिया में शामिल किया जाएगा। इससे पहले प्री परीक्षा का आयोजन कर नतीजे घोषित कर दिए गए थे और उसमें पास होने वाले उम्मीदवारों ने मेंस परीक्षा में भाग लिया था। परीक्षा में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवार अपने रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर के माध्यम से अपना रिजल्ट देख सकते हैं। यहा उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया को पूरी करने वाले उम्मीदवारों को आरआरबी ऑफिस असिस्टेंट पद पर नियुक्त किया जाएगा।

बता दें कि आईबीपीएस ने 18 दिसंबर को देश के कई परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा का आयोजन करवाया था। आधिकारिक जानकारी के अनुसार 2011-12 में 14 मिलियन यानि एक करोड़ 40 लाख लोगों ने इसकी परीक्षा दी थी। परीक्षार्थी अपना रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और इस परीक्षा की कैटेगरी से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद इस परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें और मांगी गई सूचना भरकर अपना रिजल्ट चैक कर लें। गौरतलब है  कि साल 2011 में आईबीपीएस ने अधिकारियों और क्लर्क के चयन के लिए कॉमन रिटन एग्जाम की घोषणा की थी और अब यह परीक्षा 19 पब्लिक सेक्टर और रिजनल रुरल बैंक के लिए आवश्यक कर दी गई है। बता दें कि आईबीपीएस की यात्रा साल 1975 से शुरू हुई थी।

Next Stories
1 SSC इसी हफ्ते में घोषित कर सकता है CGL-2 के परिणाम, ऐसे देखना होगा रिजल्ट
2 जम्मू कश्मीर बोर्ड ने जारी की दसवीं बोर्ड परीक्षा की डेटशीट, यहां देखें पूरा शेड्यूल
3 JKBOSE 12th Part 2 Exam: बोर्ड ने जारी किए हायर सैंकंडरी परीक्षा के रिजल्ट, ऐसे करें चैक
आज का राशिफल
X