ताज़ा खबर
 

IBPS PO Results 2017: प्रोबेशनरी ऑफिसर्स प्रीलिम्स के स्कोरकार्ड जारी, ibps.in पर करें चेक

IBPS PO Prelims Result 2017, Scorecard: आईबीपीएस ने आज नोटिफिकेशन जारी कर प्रीलिम्स के स्कोर्स जारी करने की घोषणा की है। उम्मीदवार अपने प्रीलिम्स के स्कोर्स ibps.in पर बुधवार शाम 5 बजें तक देख सकेंगे।

IBPS PO Prelims Scorecard 2017: आईबीपीएस ने 15 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए काफी समय पहले नोटिफिकेशन जारी किया था।

इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन (IBPS) ने प्रोबेशनरी ऑफिसर्स (PO)/मैनेजमेंट ट्रेनी (MT) के प्रीलिम्स नतीजे 2 नवंबर को घोषित कर दिए थे। प्रीलिम्स में क्वॉलिफाई करने वाले अब मेन परीक्षा में बैठेंगे। वहीं आईबीपीएस ने आज नोटिफिकेशन जारी कर प्रीलिम्स के स्कोर्स जारी कर दिए हैं। उम्मीदवार अपने प्रीलिम्स के स्कोर्स ibps.in पर बुधवार को देख सकते हैं। वेबसाइट पर अब स्कोर्स जारी कर दिए गए हैं। पहले सिर्फ घोषणा का नोटिफिकेशन लिंक ही उपलब्ध था। लिंक पर अब स्कोर्स अपलोड किए जा चुके हैं। बता दें प्रोबेशनरी ऑफिसर्स/मैनेजमेंट ट्रेनी भर्ती के लिए परीक्षा 7 अक्टूबर, से 15 अक्टूबर 2017 के बीच हुई थीं। इसमें क्वॉलिफाई करने वाले मेन परीक्षा देंगे। मेन परीक्षा 26 नवंबर, 2017 को होगी और मेन परीक्षा के लिए भी एडमिट कार्ड जल्द जारी होने की उम्मीद है।

गौरतलब है आईबीपीएस ने 15 हजार से ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए काफी समय पहले नोटिफिकेशन जारी किया था। इनमें PO/MT के भी कई पदों के लिए भर्ती होनी है। इसके अलावा ग्रुप A ऑफिसर्स और ग्रुप B में ऑफिस असिस्टेंट (मल्टिपर्पज) के पदों पर भी भर्तियां होनी हैं। स्केल 1 ऑफिसर्स के 5,023 पद, स्केल 2 ऑफिसर्स- (कृषि) के 166, स्केल 2 ऑफिसर्स- (मार्केटिंग) के 35, स्केल 2 ऑफिसर्स- (कोषाध्यक्ष मैनेजर) के 13, स्केल 2 ऑफिसर्स- (लॉ) के 27, स्केल 2 ऑफिसर्स- (चार्टेड अकाउंटेंट) के 38, स्केल 2 ऑफिसर्स- (आईटी) के 95, स्केल 2 ऑफिसर्स- (जनरल बैंकिंग) के 1,373, स्केल 3 ऑफिसर्स के 1,169, और ऑफिस असिस्टेंट (मल्टिपर्पज) के 8,298 पदों पर भर्ती होनी हैं। बहरहाल, चलिए जानते हैं कैसे आप अपना स्कोर कार्ड चेक कर सकते हैं।

ऐसे चेक करें स्कोर्स
Step 1: सबसे पहले वेबसाइट ibps.in पर जाएं
Step 2: वेबसाइट पर CWE PO/MT के लिंक पर क्लिक करें
Step 3: स्कोर्स चेक करने के लिए ‘प्रीलिम्स प्रोबेशनरी ऑफिसर/मैनेजमेंट ट्रेनी स्कोर्स 2017’ के लिंक पर क्लिक करें
Step 4: अपनी डीटेल्स भरकर सब्मिट बटन पर क्लिक करें, आपके स्कोर्स खुल जाएंगे

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App