ताज़ा खबर
 

IBPS! मैनेजमेंट ट्रेनी रिक्रूटमेंट के लिए आयोजित इम्तिहान के नतीजे घोषित, वेबसाइट पर हुए रिलीज

IBPS PO Written Exam 2016: पहले वेबसाइट पर दिखाया जा रहा था कि परीक्षा के परिणाम आज शाम तक जारी किए जा सकते हैं और शाम के बाद से परीक्षार्थी अपने नतीजे देख भी सकते हैं। अब खबरें आ रही है कि परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए गए हैं और वेबसाइट से देखें जा सकते हैं।

भर्ती की प्रक्रिया 16 जुलाई 2016 से चली जा रही है और पहले इसकी प्रारंभिक परीक्षा करवाई गई, जिसके नवंबर में घोषित किए गए थे।

कार्मिक बैंकिंग चयन संस्थान ने अप्रैल में पीओ-मैनेजमेंट ट्रेनी भर्ती के लिए आवेदन मांगे थे और उसके बाद प्री व मेंस परीक्षा का आयोजन किया था। मेंस परीक्षा के बाद परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन परीक्षा के नतीजों में देरी हो रही थी। आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार संस्थान रिजल्ट घोषित करने के लिए तैयार है और अब परीक्षा के नतीजे भी जारी कर दिए गए हैं। पहले वेबसाइट पर दिखाया जा रहा था कि परीक्षा के परिणाम आज शाम तक जारी किए जा सकते हैं और शाम के बाद से परीक्षार्थी अपने नतीजे देख भी सकते हैं। अब खबरें आ रही है कि परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए गए हैं और वेबसाइट से देखें जा सकते हैं।

बता दें कि आईबीपीएस ने 20 नवंबर 2016 को इस परीक्षा का आयोजन किया था और यह इस भर्ती की प्रक्रिया की दूसरी परीक्षा थी, जिसमें प्रारंभिक परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों ने भाग लिया था। प्री परीक्षा का आयोजन अक्टूबर में किया गया था। इस भर्ती के माध्यम से करीब 8822 पदों पर उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी और उनको पूरे भारत में कहीं भी नियुक्त किया जा सकता है। हालांकि उम्मीदवारों को फाइनल चयन इस परीक्षा में पास उम्मीदवारों के इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। भर्ती की प्रक्रिया 16 जुलाई 2016 से चली जा रही है और पहले इसकी प्रारंभिक परीक्षा करवाई गई, जिसके नवंबर में घोषित किए गए थे। अपना रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आईबीपीएस की वेबसाइट पर जाएं और वहां इस परीक्षा के एडमिट कार्ड से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद प्रक्रिया को फॉलो करते हुए मांगी गई जानकारी भरें और अपना रिजल्ट देख लें।

बता दें कि आईबीपीएस की परीक्षा में उम्मीदवारों का चयन तीन चरण में होता है। सबसे पहले प्रारंभिक परीक्षा होती है और उसमें पास होने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा में बैठना होता है। जब प्रतिभागी इन दोनों परीक्षाओं में पास हो जाता है, तो उसे आखरी चरण में हिस्सा लेने योग्य माना जाता है। इसका तीसरा चरण होता है साक्षात्कार। हालांकि आईबीपीएस क्लर्क परीक्षा में साक्षात्कार नहीं होता है। इस परीक्षा में दो ही चरण होते हैं।

संसद में जारी गतिरोध से नाराज़ आडवाणी; कहा- “मुझे लगता है कि इस्तीफा दे दूं”

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App