ताज़ा खबर
 

IBPS PO Mains Admit Card 2018: मेन्स के एडमिट कार्ड जारी, ये है डाउनलोड करने का लिंक

IBPS PO Mains Admit Card 2018: एडमिट कार्ड 11 नवंबर तक ही डाउनलोड किए जा सकते हैं उसके बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक काम नहीं करेगा।

IBPS PO Mains Admit Card 2018: आईबीपीएस पीओ मेन्स का एग्जाम 18 नवंबर को होगा।

IBPS PO Mains Admit Card 2018: आईबीपीएस प्री का रिजल्ट जारी होने के बाद अब इंस्टिट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सिलेक्शन ने PO मेन्स के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। जिन कैंडिडेट्स ने प्री का एग्जाम क्लीयर कर लिया है वह अपना मेन्स का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड IBPS की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in से डाउनलोड किए जा सकते हैं। एडमिट कार्ड 11 नवंबर तक ही  डाउनलोड किए जा सकते हैं उसके बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक काम नहीं करेगा। आईबीपीएस पीओ मेन्स का एग्जाम 18 नवंबर को होगा।

पीओ के मेन्स के एग्जाम के पैटर्न की बात करें तो रिजनिंग और कंप्यूटर एप्टिट्यूट से 45 सवाल आते हैं और यह 60 मिनट में करने होते हैं। यह सवाल 60 नंबर के होते हैं। इसके अलावा जनरल/इकॉनोमिक्स/बैंकिंग अवेयरनेस से जुडे़ 35 सवाल आते हैं और यह 40 नंबर के होते हैं इन्हें करने के लिए 35 मिनट का वक्त दिया जाता है। इंग्लिश लेंगुऐज के 35 सवाल आते हैं और यह 40 नंबर के होते हैं। इनके लिए भी 40 मिनट का वक्त दिया जाता है। डेटा एनालिसिस और व्याख्या जुड़े 35 सवाल पूछे जाते हैं। यह 60 नंबर के होते हैं इसके लिए 45 मिनट का वक्त मिलता है। इंग्लिश लेंगुऐज (लेटर रिटिन और निबंध) के 2 सवाल पूछे जाते हैं। यह 25 नंबर का होता है और 30 मिनट का वक्त मिलता है।

ऐसे करें एडमिट कार्ड डाउनलोड: इसके लिए सबसे पहले IBPS की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाएं। अब यहां एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का लिंक “download admit card” दिखाई देगा। उस लिंक पर क्लिक करें। लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज खुल जाएगा। अब उस पेज पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और रोल नंबर डालकर लॉगिन कर लें। लॉगिन करने के बाद आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर पाएंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App