ताज़ा खबर
 

आज खत्म होगा आईबीपीएस ऑफिस असिस्टेंट परीक्षार्थियों का इंतजार, यूं देखें रिजल्ट

इंस्टीट्यूट बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन ने ग्रामीण बैंकों में खाली पदों पर नियुक्ति के लिए ऑफिस असिस्टेंट भर्ती निकाली थी, जिसमें बड़ी संख्या में भाग लिया था।

Author Updated: January 23, 2017 12:16 PM
पहले बताया जा रहा था कि परीक्षा के रिजल्ट 26 दिसंबर को जारी कर दिए जाएंगे, लेकिन उस दिन परीक्षार्थी इंतजार करते रहे, लेकिन परीक्षा के रिजल्ट जारी नहीं हुए।

इंस्टीट्यूट बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन ने ग्रामीण बैंकों में खाली पदों पर नियुक्ति के लिए ऑफिस असिस्टेंट भर्ती निकाली थी, जिसमें बड़ी संख्या में भाग लिया था। भर्ती में योग्य उम्मीदवारों के चयन के लिए पहले प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन किया था, जिसके बाद उसके नतीजे घोषित कर दिए गए और परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों ने मेंस परीक्षा में भाग लिया। इस परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार अब अपने रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं, जिसकी टेंटेटिव तारीख लगातार बढ़ रही है। पहले बताया जा रहा था कि परीक्षा के रिजल्ट 26 दिसंबर को जारी कर दिए जाएंगे, लेकिन उस दिन परीक्षार्थी इंतजार करते रहे, लेकिन परीक्षा के रिजल्ट जारी नहीं हुए। अब बताया जा रहा है कि परीक्षा के रिजल्ट आज जारी किए जा सकते हैं और नतीजे शाम तक वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे।

परीक्षा में हिस्सा लेने वाले उम्मीदवार अपने रोल नंबर या रजिस्ट्रेशन नंबर के माध्यम से अपना रिजल्ट देख सकते हैं। परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा, जबकि असफल होने वाले उम्मीदवार इस रेस से बाहर हो जाएंगे। इस भर्ती की सभी प्रक्रिया में पास होने वाले उम्मीदवारों को आरआरबी ऑफिस असिस्टेंट पद पर नियुक्त किया जाएगा। चयनित होने वाले उम्मीदवारों की नियुक्ति अप्रैल महीने तक कर दी जाएगी। साथ ही परीक्षार्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपने नतीजे देख सकते हैं।

बता दें कि आईबीपीएस की यात्रा साल 1975 से शुरू हुई थी। आधिकारिक जानकारी के अनुसार 2011-12 में 14 मिलियन यानि एक करोड़ 40 लाख लोगों ने इसकी परीक्षा दी थी। आईबीपीएस की ओर से अलग अलग कैडर के लिए 6 परीक्षाओं का आयोजन किया जाता है, जिसमें पीओ, कलर्क, स्पेशलिस्ट ऑफिसर और आरआरबी परीक्षा शामिल है। वहीं परीक्षा में असफल होने वाले उम्मीदवार बाहर हो जाएंगे। बता दें कि साल 2011 में आईबीपीएस ने अधिकारियों और क्लर्क के चयन के लिए कॉमन रिटन एग्जाम की घोषणा की थी और अब यह परीक्षा 19 पब्लिक सेक्टर और रिजनल रुरल बैंक के लिए आवश्यक कर दी गई है।

कैसे देखें रिजल्ट- परीक्षार्थी अपना रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और इस परीक्षा की कैटेगरी से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद इस परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें और मांगी गई सूचना भरकर अपना रिजल्ट चैक कर लें।

2017 कैसा होगा आपके लिए? जानिए पूरे साल का राशिफल

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 Periyar University Nov Exam 2016: यूजी और पीजी परीक्षाओं के नतीजे घोषित, ऐसे करें चैक
2 दिल्ली पुलिस में 15000 कर्मियों की होगी भर्ती, केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने दी मंजूरी
3 आरआरबी एनटीपीसी एग्जाम 2016: यहां देखें प्रवेश पत्र आने की तारीख, ऐसे करने होंगे डाउनलोड
ये पढ़ा क्‍या!
X