ताज़ा खबर
 

HSSC TGT Science Result: जारी हुए नतीजे, hssc.gov.in पर ऐसे चेक करें

HSSC TGT Science Result 2015: Haryana Staff Selection Commission (HSSC) ने TGT Science result जारी कर दिए हैं। परीक्षार्थी अपने TGT Science result ऑनलाइन HSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं।

रिजल्ट देखने के लिए आपको www.hssc.gov.in पर विजिट करना होगा।

HSSC TGT Science Result 2015: Haryana Staff Selection Commission (HSSC) ने TGT Science result जारी कर दिए हैं। परीक्षार्थी अपने TGT Science result ऑनलाइन HSSC की आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। इसके लिए आपको www.hssc.gov.in पर विजिट करना होगा। चलिए सबसे पहले जानते हैं नतीजे देखने का तरीका। TGT Science result देखने के लिए विजिट करें बताई गई वेबसाइट पर। यहां से “Result” सेक्शन में जाएं। “Result” सेक्शन में आपको “3/2015 Cat. No. 01 Final Result for the Post of TGT Science (Rest of Haryana)” लिंक पर क्लिक करना होगा। क्लिक करने के बाद रिजल्ट खुल जाएंगे। TGT Science result पीडीएफ फाइल फॉर्मैट में अपलोड किए गए हैं। लिस्ट में सिलेक्ट हुए उम्मीदवारों के रोल नंबर हैं। लिस्ट में से अपना रोल नंबर चेक करने के लिए टाइप करें “Ctrl+F” और सर्च बॉक्स में अपना रोल नंबर डालें।

HSSC TGT Science के कुल 895 पदों पर भर्ती होनी है। भर्ती के लिए नोटिफिकेशन 19 सितंबर 2015 में जारी किया गया था। चंडीगढ़ हाई कोर्ट के निर्देशों के मद्देनजर TGT Science के कुछ पदों को खाली रखा गया है। सामान्य वर्ग के 03, BCA का 01, BCB का 01, EBPGC के 02, ESM GEN के 03, ESM BCA का 01 और PHC OH वर्ग का 01 पद खाली रखा गया है।

Haryana Police Constable, SI Recruitment 2018: HSSC राज्य के विभिन्न सरकारी विभागों में भर्ती कराता है। हाल ही में 7110 कॉन्स्टेबल और सब-इंस्पेक्टर पदों के लिए दोबारा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया। HSSC ने अप्रैल महीने में आवेदन आमंत्रित किए थे। इच्छुक उम्मीदवार एक बार फिर से आवेदन कर सकते हैं। 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएट उम्मीदवार तक आवेदन कर सकते हैं। कॉन्स्टेबल के 5000, महिला कॉन्स्टेबल के 1147, इंडिया रिजर्व बटालियन के 500, सब-इंस्पेक्टर के 400 और महिला सब-इंस्पेक्टर के 63 पदों पर भर्ती होगी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App