ताज़ा खबर
 

ऑनलाइन लर्निंग को बेहतर बनाने के लिए सरकार ने शुरू किया #BharatPadheonline कैंपेन, ऐसे भेज सकते हैं अपने सुझाव

ट्विटर के माध्‍यम से अपना सुझाव भेजने के लिए अपने ट्वीट में #BharatPadheonline का प्रयोग करें तथा @DrRPNishank और @HRDMinistry को साथ में टैग करें।

Author Published on: April 10, 2020 3:39 PM
Twitter Screenshot

दुनियाभर में फैल रही वैश्विक महामारी COVID19 के चलते देश में लॉकडाउन लागू है। ऐसे में देश के सभी शिक्षण संस्‍थान बंद और बच्‍चों को हो रहे पढ़ाई के नुकसान को कम करने के लिए सरकार लगातार ऑनलाइन लर्निंग की ओर बढ़ने के प्रयास कर रही है। देशभर के कई राज्‍यों में स्‍कूलों को ऑनलाइन क्‍लासेज़ पढ़ाने के लिए निर्देश दिए जा रहे हैं और कई सारे यूनिवर्सिटी और इंस्टिट्यूट जैसे IIT भी अपने छात्रों को ऑनलाइन माध्‍यम से क्‍लासेज़ उपलब्‍ध करा रहे हैं।

ऑनलाइन शिक्षा पद्धति को और अधिक प्रभावशाली और रचनात्मक बनाने के लिए केन्‍द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने सभी से सुझाव मांगे हैं। इस कैंपेन को #BharatPadheonline नाम दिया गया है। एचआरडी मिनिस्‍टर रमेश पोखरियाल निशंक ने अपने ट्विटर हैंडल से वीडियो संदेश के माध्‍यम से इसकी जानकारी दी।

 

खास बात ये है कि इस कैंपेन के तहत कोई भी मंत्रालय को अपने सुझाव भेज सकता है। सुझाव ऑनलाइन लर्निंग या ई-लर्निंग को और आसान या बेहतर बनाने के बारे में होना चाहिए। शिक्षा मंत्री ने लोगों से अपने अच्‍छे से अच्‍छे सुझाव एक सप्‍ताह के भीतर मंत्रालय को भेजने की गुज़ारिश की है।

कैसे भेजें अपने सुझाव
– ट्विटर के माध्‍यम से अपना सुझाव भेजने के लिए अपने ट्वीट में #BharatPadheonline का प्रयोग करें तथा @DrRPNishank और @HRDMinistry को साथ में टैग करें।
– ईमेल के माध्‍यम से आप अपना सुझाव bharatpadheonline.mhrd@gmail.com पर भेज सकते हैं।

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 UPPSC Recruitment 2020: CA के बाद, PCS Main और ACF/RFO सर्विसेज एग्जाम कैंसिल, पढ़ें डिटेल्स
2 राजस्‍थान में स्‍कूल नहीं लेंगे अगले 3 महीनों तक कोई भी फीस, ई-लर्निंग के लिए तेज होंगे प्रयास
3 CBSE बोर्ड ने जारी किया नोटिस, आरोग्य सेतु एप को लेकर ये निर्देश, पढ़ें अब तक की पूरी जानकारी