HPPSC Answer Key: आयोग ने जारी की प्रीलिम्स एग्जाम की आंसर की, 4 अक्टूबर तक दर्ज कर सकते हैं आपत्ति

HPPSC Answer Key: प्रारंभिक परीक्षा हिमाचल प्रदेश के 10 जिलों में जिला मुख्यालय / उप-मंडल स्तर पर 133 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी

HPPSC HPAS Answer Key 2020, HPPSC HPAS Answer Key, HPPSC HPAS Answer Key 2021, hppsc.hp.gov.in, hppsc home
परीक्षा के लिए कुल 30625 उम्मीदवार उपस्थित हुए थे, जिनमें से 18078 उम्मीदवार पेपर- I में और 17765 पेपर- II में उपस्थित हुए थे।

HPPSC HPAS Answer Key 2020: हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने  हिमाचल प्रदेश प्रशासनिक सेवा परीक्षा (HPAS) के लिए HPPSC HPAS Answer Key 2020 जारी कर दी गई है। यह परीक्षा 26 सितंबर, 2021 को ऑफलाइन आयोजित की गई थी। जो उम्मीदवार इस प्रीलिम्स एग्जाम में उपस्थित हुए हैं, वे आंसर की चेक कर सकते हैं और कैंडिडेट हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) की आधिकारिक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in के माध्यम से आपत्ति भी दर्ज कर सकते हैं। आपत्ति दर्ज कराने की आखिरी तारीख 4 अक्टूबर 2021 है।

प्रीलिम्स एग्जाम हिमाचल प्रदेश के 10 जिलों में जिला मुख्यालय / उप-मंडल स्तर पर 133 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की गई थी। परीक्षा के लिए कुल 30625 उम्मीदवार उपस्थित हुए थे, जिनमें से 18078 उम्मीदवार पेपर- I में और 17765 पेपर- II में उपस्थित हुए थे।

बीपीएससी ने 555 पदों को भरने के लिए जारी किया नया नोटिफिकेशन, ये रहा डायरेक्ट लिंक

HPPSC HPAS Answer Key 2020: इन स्टेप्स से डाउनलोड करें आंसर की

स्टेप 1:  उम्मीदवारों को हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट hppsc.hp.gov.in पर जाना होगा।
स्टेप 2: उम्मीदवार वेबसाइट पर दिये गये  ‘What’s New’ सेक्शन पर जाएं।
स्टेप 3: वेबसाइट पर दिए गये लिंक “Provisional answers key of Himachal Pradesh Administrative Service Combined Competitive (Prlm) Examination, 2020 held on 26-09-2021”. पर क्लिक करें।
स्टेप 4: एक नई विंडो पर, पीडीएफ फाइल में आंसर की होगी, कैंडिडेट्स इसे डाउनलोड कर सकते हैं।
स्टेप 5: किसी भी आपत्ति के मामले में, उम्मीदवारों को पंजीकरण फॉर्म भरना होगा और शुल्क का भुगतान करना होगा।

वहीं इस परीक्षा के आयोजन के दौरान इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स के प्रयोग से बचने के लिए सभी परीक्षा केंद्रों में जैमर भी लगाए गए थे। मुख्य परीक्षा के परिणाम और विवरण की घोषणा आयोग द्वारा नियत समय में की जाएगी। 

भारतीय सेना में इन उम्मीदवारों के लिए निकली नौकरी, ऐसे करना होगा आवेदन

पढें एजुकेशन समाचार (Education News). हिंदी समाचार (Hindi News) के लिए डाउनलोड करें Hindi News App. ताजा खबरों (Latest News) के लिए फेसबुक ट्विटर टेलीग्राम पर जुड़ें।

अपडेट