HPBOSE HP TET Result 2019: रिजल्‍ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी, ऐसे करें चेक

HPTET Result 2019: HPTET परीक्षा में 150 बहुविकल्पीय प्रश्न शामिल थे, जिन्हें अभ्यर्थियों को 150 मिनट में हल करना था। 60 प्रतिशत या उससे अधिक अंक हासिल करने वालों को परीक्षा में क्‍वालिफाई माना जाता है।

HPTET result, HPTET mock test, HPTET result link, HPTET scorecard, hpbose.org, teacher job, sarkari naukri, HP govt jobs, employment news, HPTET resultक्‍वालिफाइड उम्मीदवारों का टीईटी प्रमाण पत्र 7 वर्षों के लिए मान्य होगा।

HPBOSE HPTET Result 2019: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (HPBSOSE) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर शिक्षक पात्रता परीक्षा (TET) के रिजल्‍ट घोषित कर दिए हैं। परीक्षा 10, 12, 17 और 24 नवंबर को आयोजित की गई थी जिसके रिजल्‍ट आज आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए गए हैं तथा इन्‍हें चेक करने का लिंक वेबसाइट के होमपेज पर ही मौजूद है।

कुल 57,248 आवेदनों में से 52,542 उम्‍मीदवार ही परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे। TFT आर्ट्स के लिए अधिकतम आवेदन किए गए जिसके बाद JFT के उम्‍मीदवार सबसे अधिक थे। यदि किसी भी उम्मीदवार को परीक्षा के संबंध में कोई भी शिकायत है तो वह बोर्ड के अधिकारियों के साथ 01892-242192 पर संपर्क कर सकते हैं।

HPTET Result 2019: कैसे चेक करें रिजल्‍ट
स्‍टेप 1: सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट hpbose.org पर जाएं।
स्‍टेप 2: अब होमपेज पर दिख रहे TET NOV 2019 पर क्लिक करें।
स्‍टेप 3: अब नये पेज पर शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिंक पर क्लिक करें।
स्‍टेप 4: क्रेडेंशियल्स का उपयोग करके लॉग-इन करें।
स्‍टेप 5: अपना रिजल्‍ट आपको अपनी स्‍क्रीन पर दिखाई देगा। इसे डाउनलोड कर लें।

HPTET परीक्षा में 150 बहुविकल्पीय प्रश्न शामिल थे, जिन्हें अभ्यर्थियों को 150 मिनट में हल करना था। 60 प्रतिशत या उससे अधिक अंक हासिल करने वालों को परीक्षा में क्‍वालिफाई माना जाता है। शीर्ष उम्मीदवारों को एक प्रमाण पत्र मिलेगा। क्‍वालिफाइड उम्मीदवारों का टीईटी प्रमाण पत्र 7 वर्षों के लिए मान्य होगा।

Next Stories
1 ‘परीक्षा पे चर्चा’: PM नरेंद्र मोदी ने ली #withoutfilter वाली क्लास, क्रिकेट का ‘किस्सा’ सुना दिए एग्जाम टिप्स
2 RRB NTPC: आरआरबी एनटीपीसी का एडमिट कार्ड जारी होने के बाद ये हो जाएगा साफ
3 Sarkari Naukri: यूपी, हरियाणा, राजस्थान, बिहार, दिल्ली और उत्तराखंड समेत इन राज्यों में निकली हैं सरकारी नौकरी
ये पढ़ा क्या?
X