ताज़ा खबर
 

HPBOSE Himachal Board class 12th result 2019: हिमाचल बोर्ड की 12वीं का रिजल्ट जारी, जानें कैसे करें चेक

HP Board 12th Result 2019: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (HPBOSE) ने 12वीं कक्षा का परिणाम 22 अप्रैल यानी सोमवार को जारी करने की घोषणा कर दी है। बोर्ड के मुताबिक, सुबह 11 बजे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट्स पर रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

HP Board 12th Result 2019: हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (HPBOSE) ने 12वीं कक्षा का परिणाम 22 अप्रैल यानी सोमवार को जारी कर दिया है। बोर्ड के मुताबिक, इसे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट्स पर देखा जा सकता है। वहीं, प्राइवेट वेबसाइट्स पर भी यह रिजल्ट देखने का विकल्प मौजूद है।

बोर्ड के अधिकारियों ने दी यह जानकारी : हिमाचल प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन के अधिकारियों ने बताया कि सोमवार सुबह 11 बजे तक 12वीं कक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया। छात्र अपना रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट hpbose.org, hpresults.nic.in पर चेक कर सकते हैं। इनके अलावा प्राइवेट वेबसाइट्स पर भी रिजल्ट चेक किया जा सकता है।

National Hindi News, 22 April 2019 LIVE Updates: दिनभर की हर खबर पढ़ने के लिए यहां करें क्लिक

इन वेबसाइट्स पर भी देख सकते हैं परिणाम : अधिकारियों के मुताबिक, वेबसाइट क्रैश या धीमी होने की आशंका के चलते थर्ड पार्टी वेबसाइट्स से भी टाईअप किया गया है। इसके तहत examresults.net और indiaresults.com पर भी परिणाम चेक किया जा सकता है।

मैसेज से भी पता लगेगा रिजल्ट : हिमाचल बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि बच्चों की सहूलियत के लिए मैसेज से भी रिजल्ट बताने की सुविधा भी रखी गई है। इसके तहत बच्चों को मोबाइल से 56263 पर एसएमएस भेजना होगा। उन्हें मैसेज बॉक्स में HP12 <स्पेस> रोल नंबर टाइप करना होगा।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 JEE Main Result 2019: आसानी से देख पाएंगे रिजल्ट, बस इस आसान स्टेप्स को करें फॉलो
2 HPBOSE HP Board 12th Result 2019: जानने हैं टॉपर्स के मार्क्स? यहां देखें लिस्ट
3 HPBOSE HP Board 12th Result 2019: हिमाचल प्रदेश बोर्ड का रिजल्ट कब और कहां कर सकते हैं चेक
Padma Awards List
X