ताज़ा खबर
 

HPBOSE Result 2017: हिमाचल प्रदेश बोर्ड 12वीं परीक्षा के परिणाम जारी, hpbose.org पर ऐसे देखे नतीजे

HPBOSE Exam Result 2017: इस परीक्षा का आयोजन 3 मार्च से 28 मार्च बीच करवाया गया था और इस बार बोर्ड जल्द रिजल्ट घोषित करने की योजना बना रहा है।

HPBOSE Result 2017:

हिमाचल प्रदेश शिक्षा बोर्ड जल्द ही 12वीं बोर्ड परीक्षाओं के नतीजे जल्द घोषित करने की तैयारी में है और बोर्ड ने 12वीं परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए हैं। पहले खबरें आ रही हैं थी कि परीक्षा के नतीजे जल्दी ही जारी कर दिए जाएंगे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक परीक्षा के रिजल्ट आज भी जारी किए जा सकते हैं। इस परीक्षा के रिजल्ट को लेकर इंडियन एक्सप्रेस का कहना है कि आज शाम तक इस परीक्षा के नतीजे जारी किए जा सकते हैं और नतीजे जारी होने के साथ ही सभी उम्मीदवारों को नतीजे वेबसाइट पर अपलोड कर दिए जाएंगे। इस परीक्षा में 1.2 लाख से अधिक लोगों ने भाग लिया था और यह परीक्षा 1846 परीक्षा केंद्रों पर करवाई गई थी।

खबरों के अनुसार परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है बता दें कि इस बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने इसके लिए आवेदन किया था और अब उनका रिजल्ट भी जल्द ही जारी किया जाएगा। खबरें आ रही हैं कि परीक्षा के नतीजे कुछ ही देर में जारी किए जा सकते हैं। परीक्षा के नतीजे जारी होने के बाद विद्यार्थी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट देख सकते हैं। इस परीक्षा के नतीजे hpbose.org वेबसाइट पर जारी किए जांएंगे। बता दें कि इस परीक्षा का आयोजन 3 मार्च से 28 मार्च बीच करवाया गया था और इस बार बोर्ड जल्द रिजल्ट घोषित करने की योजना बना रहा है।

गौरतलब है कि इस बार बोर्ड परीक्षाओं में कुछ गड़बड़ी के चलते परीक्षा रद्द भी कर दी गई थी। इस दौरान फिजिक्स और कम्प्यूटर साइंस के पेपर रद्द कर दिए थे।कुछ परीक्षा केंद्रों से प्रश्न पत्र चोरी होने के बाद उम्मीद पेपर लीक होने की संभावना को लेकर ये पेपर रद्द किए गए थे। अगर आपने भी इस परीक्षा में भाग लिया है तो आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और उसके बाद होम पेज पर रिजल्ट्स में जाकर इस परीक्षा से जुड़े लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद रोल नंबर आदि मांगी गई जानकारी भरकर अपना रिजल्ट डाउनलोड कर लें। उम्मीदवार इसका प्रिंट आउट भी ले सकते हैं।

2008 मालेगांव ब्लास्ट: बॉम्बे हाई कोर्ट ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को दी जमानत

Next Stories
1 CGBSE 12वीं बोर्ड परीक्षा के अभ्यर्थियों का इंतजार जल्द होगा खत्म, ऐसे देखें परिणाम
2 बनना चाहते हैं वकील तो देश के इन टॉप 6 लॉ कॉलेज से करें पढ़ाई, ये होनी चाहिए योग्यता
3 NEET 2017 Exam के एडमिट कार्ड हुए जारी, इन स्टेप्स से करें डाउनलोड
ये पढ़ा क्या?
X